कार बाइक सोने के गहने नहीं लाने पर विवाहिता को बनाया बंदी, की मारपीट

बहल : यूं तो महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक तरह के कानून बने हुए हैं. फिर भी आमतौर पर हमें ऐसी घटनाएं सुनने को मिल जाती हैं जिनसे मानवता शर्मसार होती दिखाई देती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार साहलेवाला की रहने वाली सुमन और उसकी बहन कविता ने उनके ससुरालियों पर दहेज के लिए पीड़ित करने का आरोप लगाया गया है. दोनों की शादी करीब 6 साल पहले हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग इन पर दहेज के लिए दबाव बना रहे थे. कभी कार, कभी बाइक, कभी नकदी, कभी सोने के गहने लाने के लिए इनको तानों का सामना करना पड़ता था. इतना ही नहीं एक बहन को गर्भावस्था के दौरान पेट पर लात मारी गई, जिस कारण समय से पूर्व ही प्रसव करवाना पड़ा.

अब इस मामले में पीड़िता सुमन ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज करवाई है और न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस अध्यक्ष ने जांच पड़ताल के बाद गांव मदाना खुर्द तहसील बेरी जिला झज्जर निवासी दोनों बहनों के ससुरालियों पर केस दर्ज कर लिया है. इन पर दहेज व घरेलू हिंसा सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बनाया जाता था बंधक और की जाती थी पिटाई

पीड़िता द्वारा पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई शिकायत में बताया गया कि उनकी दोनों बहनों की शादी करीब 6 वर्ष पूर्व गांव मदाना खुर्द तहसील बहरी जिला झज्जर में हुई थी. सुमन ने दी शिकायत में बताया कि दोनों बहनों को घर में अक्सर दहेज ना लाने के कारण प्रताड़ित किया जाता था. उनसे कार बाइक की मांग की जाती थी. नकदी और सोने के गहने नहीं लाने को लेकर ताने भी दिए जाते थे. इसके अलावा उन्हें घर में बंधक बनाकर पीटा भी जाता था. इसी से परेशान होकर उन्होंने एसपी को शिकायत दर्ज करवाई है.

इस मामले में अब पुलिस ने सुमन के पति मोनेन्द्र, सास लक्ष्मी, ससुर राजेंद्र, देवर योगेंद्र, जेठ जोगेंद्र, देवर स्नेहदीप, मनदीप उर्फ मिट्ठू तथा मौसी सास का लड़का मोनू वासी बहादुरगढ़ के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

28.797468476.1322058
Exit mobile version