हरियाणा में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, अब इस दिन खुल सकते हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर का बड़ा ऐलान

चंडीगढ़ : हरियाणा के शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाये जाने संबंधित बड़ा बयान दिया है. कंवरपाल गुर्जर ने जनता टीवी को दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को आगामी 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

स्कूलों के खुलने को लेकर खबर हुई थी वायरल

बता दें कि इससे पहले हरियाणा में स्कूल खोले जाने को लेकर खबरें वायरल होना शुरू हो गई थी. इस पर शिक्षा मंत्री ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि ऐसी कोई भी खबर सही नहीं है जो स्कूल खोलने से संबंधित सोशल मीडिया पर आ रही है. उन्होंने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा था कि अभी अभिभावकों और विद्यार्थियों में भी कोरोना को लेकर भय व्याप्त है, ऐसे में स्कूल खोलना किसी भी सूरत में सही नहीं है. वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से ही स्कूल खोलने संबंधित निर्णय लिया जाएगा. सरकार स्कूलों को खोलने संबंधित कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं लेगी. ऐसे में शिक्षा मंत्री ने आज जारी बयान में स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल सरकार की स्कूल खोलने संबंधित कोई भी मंशा नहीं है. कंवर पाल ने कहा कि हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

12वीं का परिणाम 25 जून को होगा घोषित 

शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम 25 जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा . बता दें कि काफी लंबे समय से 12वीं के विद्यार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है. गौरतलब है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड तथा शिक्षा विभाग द्वारा 10वीं तथा 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया गया था. दसवीं का रिजल्ट 11 जून को घोषित कर दिया गया था, जबकि 12वीं का रिजल्ट अभी भी लंबित है, जिसे 25 जुलाई को घोषित करने की तैयारियां चल रही हैं.
29.058775776.085601
Exit mobile version