हरियाणा में अब खुलेंगे इस दिन से स्कूल – शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर ने दिया बड़ा बयान

कैथल : हरियाणा में स्कूल काफी लंबे समय से बंद है. स्कूल खोले जाने को लेकर अलग-अलग जगह से प्रदर्शनों की खबरें भी सुनने को आ रही है. बीते कुछ दिनों पानीपत में भी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने स्कूल खोले जाने की मांग की थी. इसी कड़ी में अब प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की तरफ से एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर से कैथल में मिला. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रदेशाध्यक्ष राम अवतार शर्मा ने किया. 

1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल-शिक्षा मंत्री

प्राइवेट स्कूलों को खुलवाने और अन्य मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री के पास पहुंचे प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए राम अवतार शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि एसोसिएशन की मांगे स्कूल खोलने को लेकर और स्कूलों को राहत पैकेज देने को लेकर थी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री के सामने उन्होंने स्कूल खुलने से पहले अध्यापकों को वैक्सीन लगवाए जाने की मांग भी रखी है, जिस पर अमल करते हुए शिक्षा मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भिजवाने का आश्वासन दिया. प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से शिक्षा मंत्री से मांग की गई कि स्कूलों को अब खोल दिया जाए. ऐसे में शिक्षा मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि 1 जुलाई से स्कूल खोल दिए जाएंगे.

सिर्फ ये ली जा सकती है फीस

शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने पिछले वर्ष की फीस की स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि स्कूलों को यह राहत दी गई है कि वह 12 महीने की फीस ले सकते हैं. रामअवतार शर्मा ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने स्कूलों संचालकों की बिजली बिल माफ करने की मांग को भी स्वीकार कर लिया है.

29.058775776.085601
Exit mobile version