हरियाणा में खुलने वाले हैं स्कूल, सोशल मीडिया पर वायरल खबर, शिक्षा मंत्री का यह बयान

चंडीगढ़ : सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हुई. जिसमें यह बताया गया कि शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर की तरफ से यह बयान आया है कि 1 जुलाई से स्कूल खुलने वाले हैं. अब इसी खबर की पुष्टि करते हुए शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर की तरफ से बयान आया है,  जिसमें इस वायरल खबर का खंडन किया गया है.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हुआ जिसमें दावा किया गया था कि 1 जुलाई से हरियाणा में स्कूल खुलने वाले हैं. खबर इतनी तेजी से फैली कि खुद शिक्षा मंत्री ने इस खबर का खंडन किया है. शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर ने कहा कि स्कूल खोलने संबंधित कोई भी आदेश जारी नहीं किया है. शिक्षा विभाग की तरफ से भी स्कूलों को खोलने संबंधित कोई हिदायत जारी नहीं की गई है.

सिर्फ शिक्षकों को ही बुलाया गया है स्कूलों में

बता दें कि फिलहाल स्कूलों के लिए सिर्फ शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ को ही बुलाया जा रहा है. सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत स्कूलों में विद्यार्थियों को अभी नहीं बुलाया गया है. सरकार द्वारा कहा गया है कि जैसे ही परिस्थितियां अनुकूल होंगी, इस बारे में निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि हरियाणा सहित पूरे देश भर में शैक्षणिक गतिविधियां एक लंबे अरसे से बंद है. चूंकि अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार स्कूलों को खोलने संबंधित निर्णय ले. लेकिन शिक्षा मंत्री ने स्कूल खोलने संबंधित अफवाहों का खंडन कर दिया.
29.058775776.085601
Exit mobile version