भिवानी में पानी की किल्लत के चलते नगर परिषद् में महिलाओं ने किया हंगामा, कुर्सी पर बैठकर अधिकारी कर रहे आराम-आरोप

भिवानी : भिवानी के देवसर चुंगी श्यामपुरा की महिलाओं ने रेलवे रोड पर स्थित नगर परिषद् के ऑफिस में पहुंचकर हंगामा किया इस भीड़ की अगुवाई वार्ड नंबर 17 के महिला पार्षद प्रतिनिधि सुभाष तंवर ने की.

दरअसल महिलाये अपने क्षेत्र में पानी की सप्लाई ना होने के कारण विरोध प्रदर्शन कर रही थी. इस प्रदर्शन में बीते बुधवार को  श्यामपुरा क्षेत्र की गीता, संतरा, कांता, बिमला, भतेरी, कविता, अनीता, लक्ष्मी, सुमन देवी आदि ने बताया कि गर्मी के मौसम में पानी के बिना उनकी हालत ख़राब है. साथ ही उन्होंने नई पाइपलाइन लगवाने की भी मांग की. उन्होंने बताया कि इससे पहले 40 साल पहले अमरुत योजना के तहत पाइपलाइन डाली गई थी. लेकिन अब जब ये पाइपलाइन ख़राब हो गई, तब अब सरकार ने पानी की सप्लाई ही बंद कर दी और नई पाइपलाइन नहीं लगा रहे है.
पार्षद सुभाष तंवर ने बताया कि क्षेत्र के लगभग 150 घरों में पानी की किल्लत के कारण पीने का पानी तक भी उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण लोग प्यास से मर रहे है. उन्होंने कहा कि उन लोगों ने कई बार नई पाइपलाइन डालने क़ी मांग रखी. लेकिन एक बार भी उनकी बात नहीं सुनी गई. इसी कारण मजबूर होकर उन्हे विरोध प्रदर्शन जैसा कदम उठाना पड़ा.

महिलाओं ने लगाए आरोप

सुमन देवी ने कहा कि पुरानी पाइपलाइन की रिपेयरिंग का काम तो कई दिन चला, लेकिन पाइपलाइन को बंद कर दिया गया. घर में पानी की एक बूँद भी नहीं है. कई बार हमने अधिकारियो से भी प्रार्थना की लेकिन उन्होंने हमारी एक नहीं सुनी. वही एक दूसरी क्षेत्रवासी महिला लक्ष्मी देवी ने बताया कि पीने के पानी के लिए उन्हे अब दूर दराज़ के इलाकों में जाना पड़ता है, जोकि काफी मुश्किल है. हमारी मांग है कि जल्द से जल्द नई पाइपलाइन डाली जाये.
क्षेत्रवास महिला कांता ने अधिकारियो पर तंज कसते हुए कहा कि हम पानी भरने के लिए दर-दर की ठोकरे खाते फिर रहे है, तब जाके हमें पानी नसीब होता है और ये बड़े अधिकारी आराम से अपनी कुर्सी पर बैठकर आराम फरमा रहे है. संतोष जो कि वही की क्षेत्रवासी महिला है उन्होंने तो बताया कि मैंने खुद नई पाइपलाइन लगाने के लिए चिट्ठी लिखी थी, लेकिन डेढ़ साल से अधिकारी केवल इसका भरोसा दें रहे है. काम कुछ भी नहीं किया गया.
28.797468476.1322058
Exit mobile version