भिवानी जंक्शन के लिए एक और ट्रेन का मिला तोहफा, हिसार वालों को भी मिली नई ट्रेन, सिरसा का बदला रूट

भिवानी : भिवानी के ट्रेन यात्रियों के लिए रेलवे मंत्रालय ने बड़ा तोहफा दिया है. रोहतक से तिलक ब्रिज जाने वाली ट्रेन अब भिवानी तक आएगी. इसके साथ ही दिल्ली-रोहतक-भिवानी (डीआरबी ) ट्रेन को भी अब हिसार तक चलाया जाएगा.

अब डीआरबी ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन का दर्जा दे दिया गया है. इसके साथ ही भिवानी से पुरानी दिल्ली जाने वाली सिरसा एक्सप्रेस ट्रेन का रूट भी बदला जाएगा. पिछले 28 वर्षों से यह ट्रेन भिवानी से पुरानी दिल्ली जा रही है. हालांकि सिरसा एक्सप्रेस ट्रेन का रूट बदलने संबंधित खाका उत्तर रेलवे दिल्ली रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय द्वारा जारी किए गए पत्र के बाद तैयार किया जा रहा है.
सिरसा एक्सप्रेस का रूट बदले जाने का हुआ कड़ा विरोध
बता दें कि पिछले 28 सालों से भिवानी, कलानौर और रोहतक के लोगों के लिए सिरसा एक्सप्रेस किसी वरदान से कम नहीं रही है. अब जबकि इस ट्रेन के रूट बदलने संबंधित खबरें आ रही हैं, जिस पर दैनिक रेल यात्री और जन कल्याण संघ पदाधिकारियों ने कड़ा एतराज किया है और इसका विरोध करने का ऐलान भी किया है.
यह रहेगी नई समय सारणी
शुक्रवार को जारी किए गए नए पत्र के अनुसार रोहतक से तिलक ब्रिज जाने वाली पैसेंजर ट्रेन अब भिवानी तक जाएगी. यह ट्रेन सुबह 5:00 बजे भिवानी से रवाना होकर सुबह 6:25 बजे रोहतक पहुंचेगी. रोहतक 10 मिनट के विश्राम के बाद यह सुबह 6:35 से रोहतक से निकलकर तिलक ब्रिज के लिए रवाना होगी.
इसके अलावा डीआरबी ट्रेन का हिसार तक विस्तार कर इसे एक्सेस ट्रेन का दर्जा दे दिया गया है. सिरसा एक्सप्रेस के समय पर ही यह ट्रेन सुबह 5:20 पर सिरसा से चलने के बाद सुबह 6:25 पर भिवानी पहुंचेगी. वही सिरसा एक्सप्रेस के बदले हुए रूट के अनुसार अब सिरसा से सुबह 4:10 पर चलने के बाद यह हिसार भिवानी दादरी, रेवाडी गुरुग्राम के रास्ते पुरानी दिल्ली पहुंचेगी. जल्द ही नए शेड्यूल के हिसाब से इन ट्रेनों का संचालन किए जाने संबंधित सूचना मिलने की संभावना है.
 इस विषय में भिवानी स्टेशन अधीक्षक डीके गुप्ता का कहना है कि रेलवे की तरफ से इस तरह का पत्र जारी किया गया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर हमारे पास ऐसी कोई आदेश अभी नहीं आए हैं.
28.797468476.1322058
Exit mobile version