‘निधिवन राज-जहाँ कृष्ण आज भी आते हैं’ रात को वीडियो शूट करने पर यूटूबर गिरफ्तार, जानें मामला

डेस्क: अपने पालतू कुत्ते को गुबारों के साथ हवा में उड़ाने वाला यूट्यूबर गौरव शर्मा एक बार फिर से विवादों में आ गया है। गौरव को अपने दोस्तों के साथ मिलकर वृंदावन में ‘निधिवन राज’ के अंदर एक वीडियो शूट करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गौरव ने एक हफ्ते पहले निधिवन में एक वीडियो बनाया था और दो-तीन दिन बाद इसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया था। हालांकि, पुजारियों के विरोध के बाद उन्हें इस वीडियो को हटाना पड़ा। बता दें कि ‘निधिवन’ राज वह पवित्र स्थान है जहां तुलसी के अति प्राचीन वृक्ष हैं। इसके बारे में मान्यता है कि भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा रानी तथा उनकी सखियां आज भी रात में रास लीला के लिए यहां आते हैं।

इस क्षेत्र में रात को रुकना प्रतिबंधित है। पुजारियों को भी रात में यहां रुकने की अनुमति नहीं है। इतना ही नहीं इन वन में रहने वाले पशु-पक्षी भी रात को खुद ही बाहर चले जाते हैं। कोतवाली वृंदावन के निरीक्षक विनय मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित करने वाले व्यक्ति सहित पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि गौरव को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि शर्मा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, उनके सहयोगियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस पूछताछ के दौरान गौरव  ने स्वीकार किया कि उसने 6 नवंबर की रात को अपने चचेरे भाई प्रशांत और दोस्तों मोहित, अभिषेक के साथ निधिवन में वीडियो शूट किया था और 9 नवंबर को इसे यूट्यूब पर अपलोड किया।

बता दें कि गौरव शर्मा इसी साल मई में अपने कुत्ते को गुब्बारा बांध कर उड़ाते हुए वीडियो बनाया था। इसी वीडियो के वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। गौरव ने उस वीडियो को डिलीट कर दिया था और अपने इस काम के लिए माफी भी मांगी थी। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया था।

Exit mobile version