HSSC कांस्टेबल परीक्षा : Exam सेंटर फोटो बदल की एंट्री; पुलिस ने दबोचे, अब रिमांड में आएगा सच सामने

नारनौल : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से हरियाणा पुलिस में सिपाही पद की परीक्षा तीसरे दिन मंगलवार को हुई। इस दौरान सुबह के सत्र में बाबा खेतानाथ बहुतकनीकी संस्थान में दूसरे की जगह परीक्षा देने की तैयारी में आए दो युवकों को पकड़ लिया गया।

इनके एडमिट कार्ड में फोटो बदली हुई थी। शक होने पर पुलिस को सूचित किया। पुलिस दोनों आरोपित को सिटी थाना लेकर आई। सेंटर सुपरीडेंट की शिकायत पर तीन नामजद राहुल, रविंद्र व प्रदीप गुर्जर के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी,419,420,464,467,468,511 के तहत केस दर्ज किया है। दोनों आरोपितों को शाम अदालत में पेश किया गया। जहां दोनों का एक दिन का पुलिस रिमांड मिला है। तीसरा आरोपित प्रदीप गुर्जर अभी फरार है।

पुलिस सूत्रों की माने तो दादरी जिला के गांव नीमली के रहने वाले रविंद्र की परीक्षा सुबह के सत्र में बाबा खेतानाथ बहुतकनीकी संस्थान में थी। उसके साथ उसी के गांव का राहुल साथ था। वहां उनकी मुलाकात प्रदीप गुर्जर वासी नवलपुर से हुई। राहुल ने प्रदीप गुर्जर के एडमिट कार्ड पर खुद की तस्वीर लगा एंट्री गेट से सेंटर के अंदर एंट्री कर ली।

इस तरह गांव नीमली के दोनों ही साथी रविंद्र व राहुल सेंटर के अंदर पहुंच गए। सेंटर में एंट्री के बाद कमरे में एंट्री करने से पहले राहुल ने अपने साथी रविंद्र के स्थान पर परीक्षा देने की तैयारी में था, वहीं रविंद्र प्रदीप की जगह परीक्षा देने की प्लानिंग में था। वहां निरीक्षक को शक हुआ तो दोनों को पकड़ लिया गया।

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि राहुल ने प्रदीप बनकर सेंटर में एंट्री की ताकि प्रदीप से मोल भाव कर सके और पेपर अपने साथी रविंद्र का देना चाह रहा था। प्रदीप गैरहाजिर की रिपोर्ट सामने ना आए इसलिए प्रदीप की जगह रविंद्र बैठने की ताक में था। पुलिस ने रविंद्र व राहुल को पकड़ा है।

यह दोनों बातों को घुमाने में लगे है। अभी पुलिस खुद सच्चाई से परे है। संशय है रविंद्र व राहुल का नवलपुर के परीक्षार्थी प्रदीप से कैसे संपर्क में रहा। इसी वजह से पुलिस ने रिमांड मांगा है। सेंटर सुपरीडेंट ने यह की शिकायत सेंटर सुपरीडेंट अनिल कुमार ने अस्पताल पुलिस चौकी में शिकायत दी है।

इसमें बताया गया है कि बाबा खेतानाथ बहुतकनीकी संस्थान में ब्लाक-ए में हरियाणा पुलिस में सिपाही पद की लिखित परीक्षा का सेंटर बनाया गया है। यहां मंगलवार सुबह के सत्र में एक परीक्षार्थी जिसका नाम राहुल पुत्र ओमवीर गांव नीमली व दूसरे परीक्षार्थी रविंद्र पुत्र रामफूल वासी नीमली का एडमिट कार्ड लेकर नियत कमरे में बैठक की कोशिश की।

निरीक्षक रजत मल्होत्रा ने कमरे के गेट पर ही शक होने पर जांच की। उसका फोटो मैच होता नहीं पाया। साथ ही रविंद्र भी दूसरे विद्यार्थी प्रदीप गुर्जर पुऋ रोहिताश वासी नवलपुर का एडमिट कार्ड लेकर उसी कमरे में लेकर पहुंचा। ये दोनों गलत एडमिट कार्ड लेकर दूसरे विद्यार्थी की परीक्षा देने की मंशा थी।

दूसरे की जगह परीक्षा देने की तैयारी में एंट्री करने वाले दो युवकों को पकड़ा है। इनके खिलाफ केस दर्ज कर एक दिन का पुलिस रिमांड लिया है। तीसरा आरोपित फरार है। रिमांड अवधि में पूरे मामले का खुलासा होगा।

सिटी एसएचओ युद्धवीर
Exit mobile version