Love Marriage करने पहुंचे युवक व युवती जयमाला लेकर भागे, वकील व पंडित फंसे, पढ़ें पूरा मामला

कैथल : हनुमान वाटिका में गुपचुप तरीके से प्रेम विवाह (Love marriage) करने आए युवक व युवती को उसे समय लेने के देने पड़ गए जब ऐन मौके पर हनुमान वाटिका कमेटी की महिला सदस्य वहां पर पहुंच गई। वहां पर मौजूद लोगों को देखते हुए शादी करने आए लड़का व लड़की जयमाला सहित मौके से फरार हो गए जबकि लोगों ने शादी करवाने आए पंडित व वकील को पुलिस के हवाले कर दिया।

हनुमान वाटिका कमेटी की सदस्या डा. किरन ने बताया कि वे वाटिका आई तो उन्हें एक वकील व पंडित जी खडे़ दिखाई दिए। जब वह अंदर गई तो उसे एक युवक व युवती जयमाला पहने दिखाई दिए। जब उसने पूछा कि यहां पर शादी करना वर्जित है तो उन्होंने कहा कि वे पुजारी से पूछकर आए हैं। जब उसने पुजारी से बातचीत की तो पुजारी ने कहा कि उन्हें इस बारे कोई सूचना नहीं है। इस पर उसने अन्य सदस्यों के साथ युवा व युवती को थप्पड़ जड़ दिए तथा उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो वे दोनों मौके से फरार हो गए जबकि मौके मौजूद पंडित शास्त्री तथा एक वकील को पाया। उन्होंने सूचना पुलिस को दी तथा तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच गई। डा. किरन ने बताया कि हनुमान वाटिका में इस प्रकार से प्रेम विवाह करने पर रोक लगाई हुई है लेकिन पंडित और वकील युवा व युवती से मिलकर इस प्रकार से मनमर्जी से शादी करवा रहे थे।

मौके पर पहुंची हैड कांस्टेबल मुकेश ने बताया कि उनको बीटी मिली थी कि हनुमान वाटिका में प्रेम विवाह करवा रहे हैं। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंची तो वहां से युवा व युवती फरार हो चुके थे जबकि पंडित व वकील मौजूद थे।

सिविल लाइन कैथल से एएसआई अनिल कुमार ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर वे यहां पहुंचे थे। अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। वे मामले की जांच कर रहे हैं। वे मौके पर मौजूद पंडित और एडवोकेट से पूछताछ कर रहे हैं

Exit mobile version