महिला सब इंस्पेक्टर 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के केस में मांगी थी रिश्वत

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में सीबीआई (CBI) की टीम ने महिला सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) को दस हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथं गिरफ्तार किया है। आरोप है कि महिला सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) ने दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के एक केस में सैटलमेंट (Settlement) के लिए यह रिश्वत ली थी।

जानकारी के मुताबिक चडीगढ़ के सेक्टर 34 स्थित थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर सर्वजीत कौर (Sarvjeet Kour) को सीबीआई की टीम ने उसी थाने से दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार (Arrest) किया है।

बताया गया है कि किसी महिला की शिकायत (Complaint) का निपटारा करने के लिए सर्वजीत कौर द्वारा 10 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) ली जा रही थी। बता दें कि सेक्टर 34 थाना प्रभारी राजीव कुमार (Rajiv Kumar) के समय में यह दूसरा सीबीआई (CBI) का ट्रैप है। इससे पहले भी एक पुलिसकर्मी (Policeman) को सीबीआई की टीम ने रिश्वत (Bribe) की रकम के साथ गिरफ्तार किया था।

सीबीआई (CBI) के प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक, सीबीआई (CBI) की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (Anti Corruption Bureau) को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने कहा था कि मुझे पता चला कि उसका नाम सेक्टर 34 थाने में दर्ज एकएफआईआर (FIR) में है।लिहाजा उसने सेक्टर 34 थाने में तैनात जांच अधिकारी (Investigating Officer) महिला सब इंस्पेक्टर सरबजीत कौर (Sarabjit Kour) से संपर्क किया। शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता ने आरोपी सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) से कहा कि एफआईआर (FIR) में उसका नाम गलत लिख दिया गया है और उसका इस मामले (Matter) से कोई लेना देना नहीं है।

आरोप है कि महिला सब इंस्पेक्टर ने उसका नाम एफआईआऱ (FIR) से हटाने के बदले दस हजार रुपए की डिमांड (Demand) की। सूचना के आधार पर सीबीआई (CBI) ने मामले की आरंभिक जांच (Primary Investigation) की और आरंभिक जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर जाल बिछाकर रिश्वत ले रही महिला सब इंस्पेक्टर सरबजीत कौर (Sarabjit Kour) को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि रिश्वत की आरोपित महिला एसआइ ने दुष्कर्म और पोक्सो मामले में सेटलमेंट (Settlement) करवाने के एवज पर पैसों की मांग की थी। महिला सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के दूसरे दिन सेक्टर-34 थाना के एसएचओ राजीव कुमार (SHO Rajiv Kumar) को लाइन हाजिर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-36 थाने में कजेहड़ी के रहने वाले एक व्यक्ति पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज हुआ था। इसी मामले में आरोपित के जानकार से सेटलमेंट करने के नाम पर महिला एसआइ सरबजीत कौर ने 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद आरोपित के पारिवारिक सदस्य ने सीबीआइ (CBI) को शिकायत दी थी।

Exit mobile version