हरियाणा पुलिस के दो सस्पेंडिड ASI गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर लिए, जानें पूरा मामला

जींद : उचाना थाना पुलिस ने लगभग 11 माह पहले चूरापोस्त तस्करों के साथ मिलीभगत के आरोपित सीआइए स्टाफ से निलंबित जांच अधिकारी रहे एएसआई तथा उसके सहयोगी दूसरे एएसआई को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को पांच दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया।

 

पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। क्या था मामला नार्कोटिंग कंट्रोल ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि गत 18 दिसम्बर को उचाना थाना इलाके में सीआईए स्टाफ द्वारा 414 किलोग्राम डोडा पोस्त को टाटा एस गाड़ी से पकड़ा था। जो ट्रक में रतलाम मध्यप्रदेश से प्याज के ट्रक में तस्करी कर लाया गया था। हालांकि सीआईए स्टाफ ने टाटा एस चालक गांव पालवां निवासी जगरूप को काबू कर लिया था।

बाद में प्याज से भरे ट्रक को काबू कर चालक नीलोखेड़ी निवासी राकेश को गिरफ्तार कर लिया था। हकीकत में ट्रक में आठ क्विंटल से ज्यादा डोडा पोस्त तस्करी कर लाया गया था। लगभग चार क्विंटल डोडा पोस्त को ट्रक चालक के साथ सीआईए स्टाफ कर्मियों ने मिलीभगत कर खुर्द बुर्द करने की कोशिश की जा रही है। ट्रक को सीआईए स्टाफ ने कब्जे में ले उचाना थाना में खड़ा किया हुआ है। यहां तक की ट्रक मालिक नीलोखेड़ी निवासी अमनदीप ट्रक की सुपरदारी करवाने की फिराक में थे।

जिसके आधार पर नार्कोटिंग कंट्रोल ब्यूरो के डीएसपी जितेंद्र, डीएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम ने उचाना थाना में दस्तक दी। उन्होंने डयूटी मैजिस्टेट की मौजूदगी में ट्रक की तलाशी ली तो 398 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ था। सीआईए के जांच अधिकारी व डोडा पोस्त पकड़ने की टीम में शामिल रहे कर्मी ट्रक मालिक के साथ मिलीभगत कर ट्रक में रखे डोडा पोस्त को खुर्द बुर्द करने की कोशिश में थे।

टाटा एस गाड़ी चालक तथा ट्रक चालक पकड़े जाने के बाद भी पुलिस कर्मियों ने उचाना थाना में खड़े ट्रक में भरे डोडा पोस्त की जानकारी को छुपाकर रखा। नार्कोटिंग कंट्रोल ब्यूरो के एसआई बिजेंद्र सिंह की शिकायत पर उचाना थाना पुलिस ने गांव पालवां निवासी जगरूप, तरावड़ी निवासी राकेश, जांच अधिकारी एएसआई प्रवीन, एएसआई जयबीर व टीम में शामिल रहे अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सस्पेंड कर दिया था।

मामला दर्ज होने के बाद से दोनों आरोपित पुलिस कर्मी भूमिगत थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जांच अधिकारी रहे एएसआई प्रवीन तथा एएसआई जयबीर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को पांच दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। एएसपी नितिश अग्रवाल ने बताया कि दोनों आरोपित पुलिस कर्मियों को अदालत से पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। जिनसे मामले से संबंधित तथ्यों को जुटाया जाएगा।

Exit mobile version