जाने सच : खिलाड़ी निशा की हुई हत्या, लेकिन ये वो रेसलर निशा दहिया नहीं

सोनीपत : सोनीपत में बुधवार को एक कुश्ती अकादमी में नेशनल खिलाड़ी निशा दहिया उनके भाई व मां को गोली मार दी गई। जिसमें भाई बहन की मौत के बाद खबरें चलने लगीं कि रेसलर निशा दहिया की हत्या कर दी गई है। यह खबर ठीक थी कि नेशनल खिलाड़ी की हत्या हुई है। लेकिन जिस निशा का फोटो खबर के साथ वायरल हुआ वह गलत था।
वीडियो जारी कर जानकारी देतीं रेसलर निशा दहिया।
वीडियो जारी कर जानकारी देतीं रेसलर निशा दहिया
हरियाणा के सोनीपत जिले में बुधवार को एक राष्ट्रीय महिला कुश्ती खिलाड़ी, उनके भाई व मां को गोली मारने की वारदात सामने आई। इसमें भाई बहन की मौत हो गई। इस घटना के बाद सोशल मीडिया व कई बड़े न्यूज चैनलों पर पानीपत निवासी राष्ट्रीय रेसलर निशा दहिया की मौत की खबर चलने लगी। इसके बाद निशा दहिया ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक के साथ वीडियो जारी किया और बताया कि वह ठीक हैं।

जबकि जिस खिलाड़ी की मौत हुई वह सोनीपत जिले के खरखौदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव हलालपुर की रहने वाली थीं। परिजनों के मुताबिक निशा ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में रजत पदक जीत चुकी थी। हालांकि अब तक हत्या के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं।

लेकिन मृतक खिलाड़ी का नाम भी रेसलर निशा दहिया होने की वजह से अफवाह फैल गई कि राष्ट्रीय रेसलर निशा दहिया की मौत हो गई। जिसपर खुद पानीपत की रेसलर निशा दहिया को वीडियो जारी कर सफाई देनी पड़ी। गांव आदियाना निवासी कुश्ती खिलाड़ी निशा दहिया ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से बुधवार की शाम 6:50 बजे वीडियो जारी किया। उन्होंने वीडियो में कहा कि ‘हैलो मेरा नाम निशा है, मैं सीनियर नेशनल खेलने आई हूं गौंडा में और ये न्यूज फेक है, मैं बिलकुल ठीक हूं।’ इस वीडियो में उनके साथ ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक भी थीं।

इंस्टग्राम से ही उठाई गईं सारी फोटो
इंटरनेट पर हत्या की खबर के साथ वायरल हुई सारी फोटो निशा दहिया के इंस्टाग्राम से ही उठाई गई थीं। निशा दहिया दो दिन पहले ही सर्बिया में आयोजित वर्ल्ड रेस्लिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर लौटी थीं। ऐसे में कुश्ती खिलाड़ी निशा दहिया की हत्या पर पानीपत की निशा दहिया का फोटो वायरल हो गया।

वहीं, सोनीपत एसपी राहुल शर्मा ने भी इस बारे में बताया कि जिस निशा दहिया की गोली मारकर हत्या की गई है और पदक विजेता पहलवान निशा दहिया दोनों अलग-अलग लोग हैं। पदक विजेता पहलवान पानीपत की हैं।

Exit mobile version