Weather Update: उत्तर भारत के इन राज्यों में आज बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Update Today: उत्तर भारत के राज्यों में लगभग रोजाना न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. माना जा रहा है कि होली के बाद सुबह-शाम के मौसम में हल्की ठंड मौजूद रहेगी.

वहीं, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात समेत कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे.

वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मध्य प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है. चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान पूरी तरह से साफ रहने वाला है.

उत्तराखंड के देहरादून में मिनिमम टेम्प्रेचर 11 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 29 डिग्री सेल्सियस रहने वाला हैराजस्थान की बात करें तो जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा, जम्मू में आज पारा 12 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिरेगा, जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. आसमान पूरी तरह से साफ रहने वाला है. जम्मू में बुधवार को बारिश होने के आसार हैं.  लेह में अब भी कड़ाके की ठंड जारी है. लेह में आज का तापमान माइनस चार डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में काले घने बादल छाए रहेंगे.

प्रमुख शहरों में कितना तापमान रहने का अनुमान?

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 14.0 30.0
श्रीनगर 6.0 12.0
अहमदाबाद 18.0 37.0
भोपाल 17.0 30.0
चंडीगढ़ 15.0 28.0
देहरादून 11.0 29.0
जयपुर 15.0 32.0
चुरू 19.0 32.0
मुंबई 22.0 34.0
लखनऊ 15.0 32.0
गाजियाबाद 17.0 31.0
जम्मू 12.0 22.0
लेह -4.0 5.0
पटना 16.0 32.0

अपने शहर का न्यूनतम और अधिकतम तापमान जानने के लिए यहां क्लिक करें. 

यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. उधर, बिहार के पटना में आज तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं आने वाला है. पटना में आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. उधर, हिमाचल प्रदेश में कई दिनों से बारिश हो रही है. शिमला में आज का न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. आज बारिश तो नहीं होगी, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे।

आज इन राज्यों में बारिश के आसार

रोजाना की तरह आज भी कई राज्यों में बारिश हो सकती है. skymetweather के अनुसार,  आज मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र केरल, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश होगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. इसके अलावा, गुजरात और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार, सात से 9 मार्च तक जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी होगी. वहीं, सात से 10 मार्च तक महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

Exit mobile version