Vigilance Raid : एक हजार रुपये की रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार; विजिलेंस की सूचना से मचा हड़कंप

भूना (फतेहाबाद) : एचडीएफसी बैंक (hdfc bank) से 40 लाख रुपये मकान का लोन लेने के लिए रपट दर्ज करने की एवज में भूना के पटवारी को एक हजार रुपए रिश्वत लेते हुए विजिलेंस (vigilence) ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की कार्रवाई के बाद पटवार भवन (patwar bhawan) के साथ-साथ उप तहसील कार्यालय (Sub Tehsil Office) में भी हड़कंप मच गया। विजिलेंस टीम (Vigilance Team) आरोपी पटवारी लाल बहादुर शर्मा (Patwari Lal Bahadur Sharma) को अपने साथ फतेहाबाद स्थित विजिलेंस कार्यालय (Vigilance Office) में ले आई और उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम (anti corruption act) के तहत केस दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार टोहाना रोड, वार्ड नंबर 1 निवासी अनिल कुमार ने विजिलेंस को शिकायत देकर बताया था कि एचडीएफसी बैंक से 40 लाख मकान लोन लेने के लिए आवेदन किया था। इसकी पटवारी लोन रिपोर्ट मना कर देता है, तब जाकर बैंक दस्तावेज की पूर्ण कार्रवाई के बाद उपभोक्ता को ऋण देता है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि पटवारी लाल बहादुर ने लोन दर्ज करने की एवज में 2 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। 23 नवंबर को शिकायतकर्ता ने पटवारी को एक हजार मौके पर दे दिए थे और एक हजार बाद में देने का भरोसा दिया गया था। इसके बाद अनिल कुमार ने रिश्वत मामले को लेकर एसपी विजिलेंस हिसार को शिकायत भेजी थी।

शिकायत मिलने पर डीएसपी राकेश मलिक के नेतृत्व में टीम का गठन करके डीसी फतेहाबाद को मामले से अवगत करवाया गया। डीसी प्रदीप कुमार ने फतेहाबाद के बीडीपीओ संदीप कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया। विजिलेंस टीम ने सोमवार की दोपहर को शिकायतकर्ता अनिल कुमार को भूना के पटवार भवन में लाल स्याही लगे हुए एवं हस्ताक्षर किए हुए 500-500 के दो नोट देकर पटवारी के पास भेजा।

शिकायतकर्ता जैसे ही पटवारी को एक हजार रुपए रिश्वत देकर वापस आया तो इशारा पाकर विजिलेंस ने पटवार भवन में पटवारी लाल बहादुर शर्मा को मौके पर दबोच लिया। विजिलेंस टीम ने जब पटवारी की तलाशी ली तो टीम द्वारा दिए गए दोनों नोट बरामद हो गए। विजिलेंस टीम ने आरोपी लाल बहादुर शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Exit mobile version