Unlucky Plants: बेहद अशुभ होता है ये पौधे! छीन लेता है घर की खुशियां, घर में रखने के होते हैं ये नुकसान

Unlucky Plants: वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) में पौधों को खास महत्व दिया गया है। ऐसी मान्यता है कि कुछ पेश – पौधे को घर में लगाने से वास्तु दोष (vastu dosh) हमारे घर से बहुत दूर चला जाता है। जबकि कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जिन्हे लगाने से हमारे घर की सुख – शांति भंग हो जाती है। वास्तु के मुताबिक कपास, बबूल और मेहंदी का पौधे दुर्भाग्य लाते हैं। हमें इन पौधों को लगाने से बचाना चाहिए।

मेहंदी का पौधा
वास्तु के मुताबिक घर में मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए। माना जाता है कि इस पौधे में इस पौधे के अंदर बुरी आत्माओं का वास बना रहता है। इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही घर के अंदर हमेशा तनाव का माहौल रहता है। ऐसे में इस पौधे को घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए।

बबूल का पौधा
वास्तु शास्त्र में बबूल के पौधे को भी अशुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि इस पौधे को घर में लगाने के परिवार में विवाद शुरू हो जाता है। इस पौधे की मौजूदगी ही घर में झगड़े करवाने और सदस्यों को मानसिक तौर पर बीमार रखने के लिए बहुत ही कारगर होती है। इसके अलावा घर के लोगों को कई प्रकार की बीमारियां होने लगती है।

कपास का पौधा
वास्‍तु के मुताबिक घर में कपास का पौधा नहीं लगाना चाहिए। इस पौधे को घर में लगाने पर पैसे की तंगी कई गुना बढ़ जाया करती है।

Exit mobile version