जो लगाएगा पौधे उसे एग्जाम में मिलेगे ज्यादा नंबर- मुख्यमंत्री खट्टर की घोषणा

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर लगातार डिजिटल मीडिया या प्रिंट मीडिया के माध्यम से जनता से लगातार जुड़े ही रहते हैं. अनेकों सरकारी योजनाओं की घोषणा इन्ही माध्यमों से कर दी जाती है. ऐसी ही घोषणा मुख्यमंत्री खट्टर ने की है. इसके तहत 8वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को पौधे लगाने के अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि यह अतिरिक्त अंक देने का प्रावधान स्कूली शिक्षा बोर्ड के तहत आने वाले विद्यार्थियों के लिए होगा.

पौधे लगाने के साथ करनी होगी देखभाल भी

मुख्यमंत्री ने इस नई योजना की घोषणा करते हुए कहा कि ऐसे विद्यार्थी जो नए पौधे लगाएंगे और साल भर उनकी देखभाल भी करेंगे, सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे. यह अतिरिक्तांक उनके वार्षिक परीक्षाओं में जोड़े जाएंगे. उन्होंने कहा कि आठवीं कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने के एवज में एक्स्ट्रा मार्क्स दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री खट्टर का दिखा था अलग ही अंदाज

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जब चंडीगढ़ में एडवेंचर स्पोर्ट्स का उद्घाटन करने गए थे, तब उन्होंने जेट स्कूटर की सवारी करने की इच्छा जाहिर की. मुख्यमंत्री द्वारा अचानक जाहिर की गई इस इच्छा से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए क्योंकि उन्होंने इस प्रोग्राम की तैयारी नहीं कर रखी थी. फिर भी मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री की जेट स्कूटर पर सवारी की व्यवस्था करवाई.
पहले तो मुख्यमंत्री पिछली सीट पर ही बैठे थे. लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने खुद स्कूटर की कमान संभाल ली और स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ा दिया. हर कोई मुख्यमंत्री के इस नए अंदाज से हैरान था.
29.058775776.085601
Exit mobile version