Ukraine Russia War: “हमारे हॉस्टल के बाहर हो रहे धमाके, हमें बचा लो”- कैथल के छात्र ने किया यूक्रेन से फ़ोन

Ukraine Russia War: रूस व यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध के बीच यूक्रेन में रह रहे विद्यार्थियों की लगातार चिंता बढ़ रही है। रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले के बीच भारतीय छात्र दहशत में है। बता दें कि कैथल से भी 100 से अधिक छात्र यूक्रेन में इस समय फसे हैं। उन्हेें अब स्वदेश वापस लौटने की चिंता है। इनमें से 50 ऐसे विद्यार्थींं हैं, जो रूस के बार्डर के इलाके में रह रहे हैं। अपने लालों को लेकर अभिभावक काफी परेशान है। युद्घ के बीच कई विद्यार्थयिों ने अपने हास्‍टलों के पास हो रही बमबारी भी तस्‍वीरें और वीडियो भी स्वजनों को भेजे है। अब बच्चे अपने स्वजनों से किसी न किसी तरह से उनसे भारत आने की गुहार लगा रहे हैं।

कैथल के कलायत निवासी अभय ने भी वाट्सएप से अपने स्वजनों को वहां हो रहे धमाकों की वीडियों को शेयर किया है। अभय ने बताया कि वह यूतान में रह रहा है। वहां पर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। उसने बताया कि 25 फरवरी को मुश्किल से उसके देश लौटने की यूक्रेन से फ्लाइट बुक हुई थी। परंतु इससे पहले ही फ्लाइट बंद हो गई। देश में हर तरफ दहशत का माहौल बना है। अभय ने बताया कि जितने भी विद्यार्थी हास्टल में रह रहे हैं। वे पिछले दो दिनों से यहां से बम -धमाकों के कारण बाहर नहीं निकल पाए हैं।

उपायुक्त को दे चुके हैं ज्ञापन

यूक्रेन में रह रहे विद्यार्थियों को भारत लाने के लिए अभिभावक उपायुक्त प्रदीप दहिया को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंंप चुके हैं। इन अभिभावकों ने उनके लालों को जल्द ही भरत लाने की मांग की है। इस पर उपायुक्‍त ने उनके मांग पत्र को सरकार के पास भेज दिया है।

Exit mobile version