शाब्बाश ! हरियाणा की इस बच्ची ने 8 साल की उम्र में बना डाले 4 विश्व रिकॉर्ड, देखें

सिरसा : सिरसा की 8 साल की बच्ची साहिबा सेठी ने चार विश्व रिकार्ड ( world record ) बनाकर सिरसा का नाम रोशन किया है। साहिबा एमएसजी स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा है और कुछ करने की ललक में उसने रिकार्ड बनाए व पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( Cm Manohar lal ) ने उसे सम्मानित भी किया।

अपनी इस उपलब्धि को लेकर नन्ही बेटी साहिबा सेठी अपने परिवार व प्रशक्षिक के साथ मीडिया से मुखातिब हुई। साहिबा की दादी राजरानी, पिता मनीष सेठी और मां डॉ. शिखा सेठी ने बताया कि साहिबा सेठी का नाम 8 वर्ष की आयु में एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है।

साहिबा सेठी ने इतनी कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल की है। उसने मात्र 5 मिनट में 153 सवालों के जवाब देते हुए 18 क्यूब को हल किया और उन्हीं 5 मिनट में वह हूला हूप का भी प्रदर्शन किया। 3 गतिविधियों को एक साथ करने का रिकॉर्ड बना कर उसने विश्व पटल पर सिरसा का नाम चमकाया है।

साहिबा के माइंड ट्रेनर एवं रेम्बों माइंड स्टूडियो के संचालक राकेश फुटेला ने बताया कि साहिबा सेठी ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष भी किया। मुख्यमंत्री ने साहिबा सेठी की प्रतिभा को देखकर उसे मेडल पहनाकर सम्मानित किया और उसके उज्जवल भवष्यि की कामना की। साहिबा ने कहा कि वह पिछले काफी समय से विभन्नि गतिविधियों में हस्सिा लेती रहती है और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है।

Exit mobile version