Facebook चलाते ही मालिक को थप्पड़ जडती है महिला कर्मचारी, बदले में मिलते हैं 8 डॉलर प्रति घंटा, एलन मस्क ने दिया रिएक्शन

डेस्क : सोशल मीडिया (Social Media) की लत बहुत खराब होती है। यह तो हर कोई जानता है, लेकिन इस लत को छुड़ाने के लिए कोई शख्स कर्मचारी (Employee) को ही थप्पड़ मारने के लिए रख लें। इतना ही नहीं इसके एंवज में उसे अच्छे खासे रुपये दें। यह शायद आप ने पहली बार सुना होगा। लेकिन यह बिल्कुल सही है। इसकी वजह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति (World’s Richest Man) एलन मस्क (Alan Musk) द्वारा इस घटना पर रिएक्ट करना है। जिसके बाद से यह मामला सुर्खियों में आ गया है।

नौ साल से मालिक को थप्पड़ जड़ने के पैसे ले रही महिला कर्मचारी

दरअसल, भारतीय मूल के अमेरिकी उद्यमी मनीष सेठी (Manish Sethi) ने पिछले 9 सालों से एक महिला कर्मचारी (Female Employee) को अपनी कंपनी में रखा हुआ है। यह महिला कर्मचारी जिसका नाम कारा (Kara) है। वह मनीष सेठी के काम करने के दौरान उनके साथ रहती है। कारा सेठी की कंप्यूटर स्क्रीन (Computer Screen) को देखती रहती है।

जैसे ही सेठी सोशल मीडिया (Social Media Facebook) फेसबुक को ऑन करने की कोशिश भी करते हैं। तभी कारा अपने मालिक मनीष सेठी को जोर का थप्पड़ रसीद कर देती है। कारा को इस काम के बदले हर घंटे के हिसाब से 8 डॉलर मिलते हैं।

काम करने की बढ़ गई क्षमता

उद्यमी मनीष सेठी को सोशल मीडिया फेसबुक (Facebook) चलाने की लत लगी हुई थी। वह काम छोड़कर घंटों अपना समय इसी पर देते थे। इसी लत को छुड़ाने के लिए आज से 9 साल पूर्व 2012 में सेठी ने एक महिला कर्मचारी कारा को नौकरी पर रखा था।

मीडिया रिपोर्ट (Media Reports) के अनुसार, उक्त समय उन्होंने विज्ञापन जारी किया था। जिसमें लिखा था कि जब मैं समय बर्बाद कर रहा हूं तो आपको मुझ पर चिल्लाना है और जरूरत पड़ने पर थप्पड़ मारना है। इसी के बाद से महिला कर्मचारी कारा उद्यमी सेठी की कंपनी में यही काम कर रही है। दावा है कि इसके बाद से उद्योग पति के काम करने की क्षमता 35-40 से बढ़कर 98 प्रतिशत हो गई है।

9 साल बाद ऐसे सुर्खियों में आया मामला

मनीष सेठी के कर्मचारी को थप्पड़ मारने के लिए रखने का यह मामला 9 साल बाद सुर्खियों में आया है। इसकी वजह दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क द्वारा मनीष सेठी के ट्वीट पर रिएक्ट करना है। उन्होंने फायर की एमोजी बनाकर रिएक्ट किया। जिसके बाद यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। उनके इस रिएक्शन पर मनीष ने आभार जताया।

 

 

Exit mobile version