मात्र डेढ़ घंटे में हिसार से दिल्ली का सफर होगा पूरा, चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन

हिसार : हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ( Urban Local Bodies Minister Dr. Kamal Gupta ) ने कहा कि दिल्ली से हिसार ( train from delhi to hisar ) के बीच जल्द ही सुपरफास्ट रेल सेवा की बेहतर कनेक्टिविटी होगी और इसके शुरू होने के बाद दिल्ली से हिसार का सफर मात्र डेढ़ घंटे का रह जाएगा। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री हिसार में मॉर्निंग वॉक क्लब द्वारा आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के विकास के साथ-साथ हिसार के विकास को लेकर उनके जहन में अनेक योजनाएं हैं, जिनको जल्द ही पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इंदौर की तर्ज पर हिसार शहर को साफ सुथरा बनाने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही शहर को पूरी तरह से कैटल फ्री बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिसार शहर को थोक व्यापार के केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए एक व्यापक कार्य योजना बनाई जा रही है। इस योजना को शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा। सरकारी कार्यालयों में आमजन को बेहतर सेवाएं मिलें, इसके लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने कार्यालयों में नर्धिारित समय पर पहुंचने की हिदायतें दी गई हैं।

सार्वजनिक स्थनों पर पोस्टर लगाने पर होगी कार्रवाई : डॉ कमल गुप्ता

डॉ. गुप्ता ने कहा कि हिसार को देश के स्वच्छ शहरों की सूची में अव्वल शहर इन्दौर जैसा स्वच्छ शहर बनाने का लक्ष्य है। इसके लिए प्रशासन के साथ साथ प्रत्येक शहर के प्रत्येक नागरिक व संस्था को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने इन्दौर मॉडल का अध्ययन करने हेतु निगम अधिकारियों की एक टीम वहां भेजने की बात कही। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर्स चिपकाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त गर्ग ने गीले तथा सूखे कचरे के पृथक्करण पर जोर दिया और कहा कि ऐसा होने लगेगा तो डम्पिंग ग्राउंड पर सत्तर प्रतिशत तक कचरा कम हो जाएगा।

Exit mobile version