हरियाणा को जल्द मिलेगी सुपरफास्ट ट्रेन की सौगात, इन जिलों को होगा लाभ

रोहतक : हरियाणा में अब ट्रेन से संबंधित कई अहम योजनाएं शुरू होगी. इससे दैनिक यात्रियों को यात्रा करने में काफी सुविधा होगी. प्रदेश सरकार द्वारा रेलवे की सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए कुछ प्रमुख योजनाएं बनाई गई हैं. इन योजनाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात की है.

हरियाणा सरकार की दिल्ली से हिसार के बीच सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की योजना है. जिससे यात्रियों को सफर करने में काफी राहत मिलेगी. हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी कि दिल्ली से हिसार के बीच नई रेलवे लाइन बनाने तथा इस पर सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है. इस योजना के तहत दिल्ली एयरपोर्ट और हिसार एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी भी बढ़ जाएगी. डॉ कमल गुप्ता ने यह भी बताया कि नई रेलवे लाइन तथा फास्ट ट्रेन चलाने के संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री से विस्तार से बातचीत भी की है.

डॉक्टर कमल गुप्ता ने इस बात की भी जानकारी दी कि रेलवे के पश्चिमी और पूर्वी दोनों डेडीकेटेड रूट हरियाणा से निकलते हैं. इन पर 10 नए रेलवे स्टेशन भी बनाए जाएंगे. इसके साथ ही रोहतक की एलिवेटेड रेलवे लाइन के नीचे रोड बनाने की भी अनुमति मिल गई है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा रेलवे तथा सड़क मार्ग के बुनियादी ढांचे में सुधार करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं.

Exit mobile version