महिला की टिकट पर मनचले कंडक्टर ने लिख सौंपा अपना फ़ोन नंबर, परिवहन विभाग ने किया चार्जशीट

चंडीगढ़ : हरियाणा रोडवेज के चालक- परिचालकों के किस्से अकसर सुनने को मिल जाते हैं। एक नया किस्सा सामने आया है, जिसमें परिचालक को बस में सवार महिला को टिकट पर अपना नंबर लिखकर देना महंगा पड़ गया। मामले की शिकायत मिलने पर महिला आयोग ने परिवहन विभाग से जवाब तलब किया। मामला संज्ञान में आने पर रोडवेज विभाग ने परिचालक महेंद्र को चार्जशीट कर दिया। परिचालक महेंद्र कालका सब डिपो में कार्यरत है।

मिली जानकारी अनुसार, हरियाणा राज्य महिला आयोग को ट्वीट करके रोहित कुमार ने शिकायत दी कि हरियाणा सरकार ने बस में सफर करने वाली महिलाओं को टिकट पर परिचालक का मोबाइल नंबर लिखकर देने की नई सुविधा शुरू की है। इसके बाद आयोग ने टिकट पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो पता चला कि मोहन परिचालक सरकारी ड्यूटी पर जींद जा रहा है। यह मोबाइल नंबर उसी का है।

इसके बाद हरियाणा महिला आयोग ने रोडवेज विभाग पंचकूला को परिचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा। साथ ही दो दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा। आयोग ने कहा कि कालका उप डिपो के परिचालक मोहन ने महिलाओं से संपर्क करने के लिए टिकट पर अपना नंबर अंकित कर रखा है। सरकारी टिकट पर महिलाओं को व्यक्तिगत नंबर देना अप्रत्यक्ष रूप से छेड़छाड़ की श्रेणी में आता है।

आयोग के पत्र पर 20 दिसंबर 2021 को परिवहन विभाग ने परिचालक मोहन लाल को चार्जशीट करने की बात कही। हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज दलाल का कहना है कि आयोग को शिकायत मिलने पर रोडवेज विभाग से जवाब तलब किया गया, जिस पर उन्होंने परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि की।

Exit mobile version