फरीदाबाद में शख्स ने खोला रेस्टोरेंट, झुग्गी के गरीब बच्चों से करवाया उद्घाटन, बना चर्चा का विषय

फरीदाबाद : स्मार्ट सिटी फरीदाबाद (faridabad) में एक नया रेस्टोरेंट (restaurant) खोला गया है। इस रेस्टोरेंट के मालिक ने रेस्टोरेंट का उद्घाटन () किसी नेता या फिल्म स्टार से न करवाकर बल्कि झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चों के हाथ से कराया है। रेस्टोरेंट मालिक () इस सराहनीय पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि वह अपनी कमाई का एक प्रतिशत गरीब बच्चों पर खर्च करेंगे।

फरीदाबाद के बीपीटीपी इलाके (BPTP Area) के पार्क स्ट्रीट में आज एक रेस्टोरेंट मालिक ने अपने रेस्टोरेंट का उद्घाटन झोपड़पट्टी में रहने वाली एक बच्ची से रिबन कटवा कर किया। सिल्वर स्पून रेस्टोरेंट (silver spoon restaurant) के मालिक अनुराग बनर्जी (anurag bainarji) ने बच्ची के साथ अन्य मौजूद सभी बच्चों को भरपेट भोजन भी करवाया और उनको गिफ्ट देकर विदा किया। अनुराग ने बताया कि वह गरीबी का दुख समझते हैं और इसलिए ही उन्होंने अपने कारोबार की शुरुआत गरीब बच्चों के हाथों से करवाई है। इनकी दुआ और इनकी खुशी देख कर उन्हें बहुत खुशी हुई।

अनुराग ने बताया कि हम इन बच्चों के लिए समय-समय पर अपने इस रेस्टोरेंट्स (responsible) में इनके खाने-पीने की व्यवस्था () करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट में भारतीय व्यंजनों को बनाने के लिए कुशल कारीगर रखे गए हैं। यहां पर लोग अपने परिवार के साथ आकर सभी तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। अनुराग का कहना है कि वह उनकी कमाई का एक प्रतिशत हिस्सा गरीब बच्चों पर खर्च करेंगे।

वहीं रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे ग्राहकों ने भी रेस्टोरेंट मालिक की इस सोच को सराहनीय (appreciable) बताते हुए कहा कि यह एक अच्छी सोच है और रेस्टोरेंट का खाना भी बहुत स्वादिष्ट है।

Exit mobile version