जींद में दुष्यंत चौटाला के दौरे के विरोध में किसानों ने काटा बवाल, पैरामिलिट्री फोर्स का एक जवान घायल

जीन्द : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के आगमन की सूचना पाकर किसानों ने जीन्द अर्बन एस्टेट में स्थित जजपा (Jannayak Janata Party) के जिला कायार्लय को घेर लिया है। वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पूर्व विधायक भाग सिंह छात्तर के आवास पर अर्बन एस्टेट Urban Estate में पहुंचने पर किसानों ने जमकर बवाल काटा।

पुलिसबल तथा किसानों के बीच खूब धक्का मुक्की हुई। जिसमें पैरा मिल्ट्री फोर्स para military force का एक जवान घायल हो गया। लगभग डेढ़ घंटे तक तनावपूर्ण माहौल बना रहा। डिप्टी सीएम के निकल जाने के बाद हालात सामान्य हुए। डिप्टी सीएम के आगमन को देखते हुए जेजेपी कार्यालय के आसपास के इलाके को पुलिस छावनी Police Cantonment में तबदील कर दिया गया था। डिप्टी सीएम किसान आंदोलन के चलते लगभग 11 माह के बाद डिप्टी सीएम जींद शहर में पहुंचे हैं।

उचाना के पूर्व विधायक भाग सिंह छात्तर के हाल ही में जेजेपी में शामिल होने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला Deputy CM Dushyant Chautala बुधवार को अर्बन एस्टेट स्थित उनके आवास पर पहुंचे। जिसकी भनक किसानों को पहले ही लग चुकी थी। खटकड़ टोल प्लाजा से काफी संख्या में किसानों के विरोध को देखते हुए जेजीपी कार्यालय के आसपास इलाके को छावनी में तबदील कर दिया गया। बेरिकेडिंग को पार कर किसान जेजेपी कार्यालय JJP Office के सामने पार्क में लामबंद हो गए और धरने के साथ भाषणों का दौर भी जारी हो गया।

हालांकि पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार Narendra Kumar पैरामिलिट्री फोर्स तथा पुलिस के साथ मौके पर बने रहे। दोपहर को डिप्टी सीएम का काफिला जैसे ही पार्टी कार्यालय के सामने पहुंचा तो हालात तनावपूर्ण हो गए। किसान पार्क की रैलिंग को लांघ कर कार्यालय के सामने पहुंच गए। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों तथा किसानों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। जिसके बाद डिप्टी सीएम सीधे भाग सिंह छात्तर के आवास पर पहुंच गए और कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए।

डिप्टी सीएम लगभग डेढ़ घंटे तक भाग सिंह छात्तर के आवास पर बने रहे। इस दौरान पुलिसकर्मियों तथा किसानों के बीच धक्का मुक्की के साथ जोर आजमाइश चलती रही। किसान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और काले झंडे भी लहराते रहे। डिप्टी सीएम के वहां से निकल जाने के बाद हालात सामान्य हुए। हालांकि डिप्टी सीएम आगमन के दौरान किसानों ने कार्यालय के बाहर तथा गांव कंडेला में काले झंडे दिखाए गए।

धक्का मुक्की के बीच पैरामिलिट्री फोर्स के जवान हवलदार असम निवासी विनोद ठाकुर को हलकी चोटें आई जिन्हें सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जाता है कि धक्का मुक्की के बीच किसी किसान ने उनको लाठी की खोद मारी। वहीं भाग सिंह छात्तर के आवास से बच्चे के साथ निकल रही महिला के साथ भी कुछ महिलाओं ने हाथापाई तथा दुर्व्यवहार किया।

 

Exit mobile version