ऐलनाबाद उपचुनाव में प्रचार करने गए सीएम और डिप्टी सीएम का विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे

सिरसा : ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को किसानों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री के सिरसा में पहुंचने से पहले ही काफिले को किसानों ने डिंग रोड और भावदीन टोल प्लाजा पर काले झंडे दिखाए।

वहीं उपमुख्यमंत्री के पोहडक़ा गांव के कार्यक्रम में किसानों ने विरोध किया। जिसके बाद ऐलनाबाद में रोड शो के दौरान किसानों ने जगह-जगह पर उपमुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए। इस दौरान भारी सुरक्षा बल भी मौके पर तैैनात रहा। उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के समर्थन में अब भाजपा के बड़े नेता मैदान में उतर रहे है।

मंगलवार को सुबह उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पोहडक़ा गांव में कार्यक्रम रहा। जिसके चलते किसान पहले ही काले झंडे लेकर उनका विरोध करने के लिए मौके पर पहुंच गए। इस मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया। किसानों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखाए। इसके बाद दोपहर के समय ऐलनाबाद के ऊधम सिंह चौक से आंबेडकर चौक पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने रोड शो निकाला।

रोड शो के दौरान भी किसानों ने जगह-जगह पर उनको काले झंडे दिखाए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस कर्मी किसानों को रोकने का प्रयास करते रहे। लेकिन किसानों बार-बार उन्हें काले झंडे दिखाते हुए दिखाई दिए। मुख्यमंत्री के काफिले से पहले पुलिस ने हिरासत में लिया एक किसान, बाद में छोड़ा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के काफिले के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद युवा किसान पहले ही हिसार रोड स्थित डिंग रोड के चौक पर काले झंडे लेकर खड़ा हो गया और झंडा लहराने लगा।

मामले की सूचना पुलिस कर्मी को लगी तो पुलिस ने किसान को हिरासत में ले लिया और मुख्यमंत्री के काफिले के गुजरने के बाद उसे छोड़ दिया। किसान को हिरासत में लेने की सूचना मिलने के बाद अन्य किसान भी थाना का घेराव करने के लिए पहुंच गए। लेकिन पुलिस की ओर से किसान को पहले ही रिहा कर दिया।

Exit mobile version