कैथल : हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ के जिला प्रधान सहित दो अध्यापक सस्पेंड, क्या है मामला? जानें

कैथल : निदेशक मौलिक शिक्षा निदेशालय पंचकुला के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी कैथल ने हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ के जिला प्रधान जेबीटी अध्यापक विजेंद्र कुमार तथा जगदेव शास्त्री को सस्पेंड कर दिया है। विजेंद्र कुमार वर्तमान में कुुतुबपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जेबीटी अध्यापक तथा जयदेव शास्त्री राजकीय स्कूल जाखौली में संस्कृत अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। संस्पेंशन समय के दौरान उनका मुख्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कलायत बनाया गया है तथा उन्हें आगामी आदेशों तक बिना उच्चाधिकारियों की अनुमति के हैड क्वार्टर न छोड़ने के आदेश दिए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि उन पर यह कार्यवाही किसी पुलिस मामले में संलिप्ता को लेकर की गई है।

क्या था मामला

सिविल लाइन पुलिस में 1 जुलाई 2021 को दर्ज एफआईआर में उपायुक्त निवास पर पुलिस डयूटी पर कार्यरत इएएसआई ईश्वर सिंह ने आरोप लगाया था कि 1 जुलाई 2021 की रात को जयदेव, जयपाल, शमशेर, सतीश चहल व अन्य सहित करीब 40 व्यक्ति जो स्वयं को जनकपुरी कालोनी व फ्रैंडस कालोनी का बता रहे थे, ने उनकी कालोनी में बिजली न होने को लेकर उपायुक्त निवास के सामने नारेबाजी की। उन्होंने रात के समय गेट खुलवाने के लिए जबरदस्ती धक्के मारे तथा हाथापाई करते हुए सरकारी डयूटी में बाधा पहुंचाते हुए डीसी आवास में जबरन घुसने का प्रयास किया। बाद में उनका शोर सुनकर एसडीएम आए तथा उन्हें समझा-बुझाकर भेज दिया।

हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ में गहरा रोष

वहीं दूसरी ओर सरकार व विभाग के इस कार्रवाई का हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ में गहरा रोष है। अध्यापक यूयिनन के नेताओं ने इसे रंजिशन मामला करार दिया है। इसे लेकर रविवार को अध्यापक संघ की बैठक का भी आयोजन किया गया जिसमें इस कार्रवाई पर गहरा रोष जताया गया तथा इसकी निंदा की गई। अध्यापक संघ के नेताओं का कहना था कि उन्हें बिना किसी वजह के नाजायज तरीके से इस मामले में घसीटा जा रहा है जबकि उनका इस मामले से संबंध नहीं है। वहीं अध्यापक संघ ने मामले में सोमवार को मीटिंग बुलाई है जिसमें आगामी निर्णय लिया जाएगा।

Exit mobile version