हरियाणा शिक्षा बोर्ड दसवीं के प्रमाण पत्र और माइग्रेशन मिलेंगे 15 और 16 जुलाई को- बोर्ड अध्यक्ष

भिवानी : हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा के विद्यालययी विद्यार्थियों के पास प्रमाण पत्र तथा माइग्रेशन सर्टिफिकेट प्रदेश के जिला शिक्षा अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय पर 15 जुलाई को भेजे जाएंगे.

इस बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर जगबीर सिंह और बोर्ड सचिव डॉ राजीव प्रसाद ने बताया कि सभी विद्यालयों के मुखियाओं को सूचित किया जा रहा है कि उनके विद्यालय के विद्यार्थियों के पास प्रमाण पत्र और माइग्रेशन प्रमाण पत्र 15 जुलाई 2021 को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक तथा 16 जुलाई को सुबह 9 से 4 तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी/खंड जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं. इस बारे में बातचीत करते हुए बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि भिवानी जिले के प्रमाण पत्र व माइग्रेशन प्रमाण पत्र बोर्ड मुख्यालय के अध्यापक भवन में वितरित किए जाएंगे तथा दादरी जिले के प्रमाण पत्र और माइग्रेशन प्रमाण पत्र खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय दादरी में वितरित किए जाएंगे.

बिना अथॉरिटी नहीं दिए जाएंगे प्रमाण पत्र

बोर्ड अध्यक्ष तथा बोर्ड सचिव द्वारा बताया गया कि जो विद्यालय मुखिया खुद जाकर प्रमाण पत्र नहीं ले सकते, वह अपने किसी भी अध्यापक या प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जिस भी अध्यापक/प्राध्यापक को प्रमाण पत्र लेने के लिए भेजा जाए, उनके साथ अथॉरिटी का पत्र जरूर साथ हो. जिसके बिना प्रमाण पत्र नहीं दिए जाएंगे और उसकी जिम्मेदारी संबंधित संस्था की होगी.

इसके अलावा जिला शिक्षा अधिकारी/खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से दसवीं कक्षा के प्रमाण पत्र किसी भी कारण से दस्ती प्राप्त नहीं हो पाते हैं तो ऐसी अवस्था में यह प्रमाण पत्र उक्त वर्णित तिथियों के बाद संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से 7 दिन के अंदर-अंदर प्राप्त कर लेने होंगे. इसकी जिम्मेदारी भी संस्था के मुखिया होगी.

Exit mobile version