हरियाणा के इस जिले में 26 को रहेगी धारा 144 लागू, महिला और पुरुष सब इंस्पेक्टर की परीक्षा के चलते लिया गया फैंसला

कुरुक्षेत्र : आपको बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने महिला और पुरुष सब इंस्पेक्टर (Male Female Constable Exam)  की परीक्षाओं की तिथि (Exam Date) घोषित कर दी है. ये परीक्षा 26 सितम्बर को होगी. इसके लिए कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) के स्कूलों में परीक्षा केंद्र (Exam Center) बनाया जायेगा. यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. सुबह के सत्र में परीक्षा 9 से साढ़े 10 बजे तक होगी और शाम के सत्र में परीक्षा 3 से साढ़े 4 बजे तक होगी. इन परीक्षाओं में कोई गड़बड़ ना हो इसके लिए परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी जाएगी। साथ ही भारी वाहनों के प्रवेश पर भी पाबन्दी लगा दी जाएगी.

स्वयं उपायुक्त और जिलाधीश मुकुल कुमार ने इसकी जानकारी दी है कहा कि यह 26 सितम्बर को शाम पांच बजे तक लागू रहेगा. यहाँ तक कि इस अवधि के दौरान परीक्षा केंद्र (Exam Center) के 200 मीटर के अंदर किसी भी व्यक्ति को हथियार, मोबाइल फोन (Mobile Phone) या वाई-फाई यंत्र ले जाने तक की अनुमति नहीं होगी.

साथ ही आसपास की सभी फोटोस्टेट (Photostat) की मशीने भी बंद करवा दी जाएगी. यदि किसी ने इन आदेशों की अवहेलना की तो उस पर आईपीसी (IPC) की धारा-188 की तहत कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने ये भी बताया कि सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) की होने वाली परीक्षा की तैयारियो के बारे में चर्चा 25 सितम्बर को दोपहर 1 बजे लघु सचिवालय में की जाएगी.

 

Exit mobile version