हरियाणा के इन इलाकों में 2 से 3 घंटों में होने वाली है जोरदार बारिश, मौसम पूर्वानुमान जारी

चंडीगढ़ : हरियाणा राज्य के भीतर एक बार फिर से मॉनसून के लिए अनुकूल परिस्थिति बन रही है. गुरुवार रात से ही प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. कुछ ही देर पहले 9:10 पर भारत मौसम विज्ञान के चंडीगढ़ मौसम केंद्र द्वारा अल्पायु मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ मौसम केंद्र की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, हरियाणा में मॉनसून बादलों की सक्रियता फिर से बढ़ चुकी है. जिसके चलते अगले दो-तीन घंटों में राज्य के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना हैं. IMD Chandigarh की रिपोर्ट में हरियाणा के कुछ जिलों के नामों की लिस्ट भी जारी की है जिनमें बारिश होने की संभावना है. जिलों की लिस्ट में चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर जिला और इनके आसपास के इलाके शामिल हैं.

गौरतलब है कि कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार द्वारा प्रदेश के बदलते मौसम को लेकर मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी कर दी गई थी. जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाब के क्षेत्र व साथ में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से अगले दो दिनों में मॉनसून टर्फ दक्षिण की और नीचे की तरफ आने की संभावना से हरियाणा राज्य में 19 अगस्त देर रात्रि से मौसम में बदलाव व 20 अगस्त से 23 अगस्त के दौरान बीच-बीच में राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवायों व गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है जिससे दिन के तापमान में गिरावट होने की संभावना है. इस दौरान उत्तरी व दक्षिण पूर्व हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की भी संभावना है.

Exit mobile version