Chances Of Rain Today अगले 3 घंटों में होगी जबरदस्त बारिश इन इलाकों में, देखें नाम

चंडीगढ़ : Chances Of Rain Today हरियाणा में तीसरी बार मॉनसून सक्रिय हो चुका है. आगे आने वाले दो-तीन दिनों में मॉनसून अपनी सक्रियता दर्ज करवाएगा और राज्य में जबरदस्त बारिश देखने को मिलेगी. भारतीय मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र द्वारा सुबह करीब 6:00 बजे अल्प‌‌आयु मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ मौसम केंद्र की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, हरियाणा में मानसून फिर से सक्रिय हो चुका है. जिसके चलते अगले दो-तीन घंटों में राज्य के कई जिलों में गरज चमक के साथ जबरदस्त मानसूनी बारिश होने की संभावनाएं हैं. मौसम विभाग द्वारा कुछ ग्राफिक्स और आंकड़े भी जारी किए गए हैं जिनका अध्ययन करने पर ज्ञात होता है कि वातावरण में मॉनसून बारिश के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है.

IMD Chandigarh की रिपोर्ट में पंजाब-हरियाणा के कुछ जिलों के नामों की लिस्ट भी जारी की है. जिलों की लिस्ट में अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, जिंद, कैथल, करनाल, पानीपत और सोनीपत जिला और इनके आसपास के इलाके शामिल है. मानसून की सक्रियता समय के साथ जैसे-जैसे बढ़ेगी अन्य जिलों में भी बारिश देखने को मिलेगी.

अगले 2 से 3 दिन बनी रहेगी मॉनसून की सक्रियता

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा पहले ही जानकारी साझा कर दी थी कि मानसून टर्फ रेखा अनूपगढ़, सवाई माधोपुर, रीवा, अम्बिकापुर होते हुए उत्तर पाश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है और वही दक्षिण पाश्चिमी राजस्थान पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. जिससे राज्य में 25 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश मगर बंगाल की खाड़ी में बनने वाले एक कम दबाब का क्षेत्र से 26 जुलाई से मानसून हरियाणा में फिर से और सक्रिय होने की संभावना है. जिसके चलते 26 जुलाई से हरियाणा में जबरदस्त बारिश होने की संभावना जताई गई थी. बता दें कि अगले 2 से 3 दिनों तक राज्य में मॉनसून बना रहेगा.

Exit mobile version