सावधान! कोरोना की बूस्टर डोज का रजिस्ट्रेशन करवाने के बहाने कहीं आप भी खाता साफ़ करवा बैठें, देखें ठगी का नया तरीका

कैथल : साइबर ठगों द्वारा ठगी का नया तरीका अपनाया जा रहा है। कैथल के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने साइबर फ्रॉड बारें जानकारी देते हुए कहा कि तकनीक के इस युग में लगभग हर व्यक्ति कंप्यूटर अथवा मोबाइल से जुड़ा हुआ है। ऐसे में साइबर अपराधी भी अपराध करने के नये नये तरीके अपना रहे है । आए दिन लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। साइबर ठगों द्वारा सोशल मीडिया पर लोगों को विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

एसपी ने बताया कि साइबर ठगों का कोरोना बूस्टर डोज वैक्सीन को लेकर ठगी करने का नया तरीका सामने आया है। साइबर ठग का फोन आएगा और ठग पुछेगा क्या आपको दोनों वक्सीन लग चुकी है, आप कहेंगे हां। ठग कहेगा आपको बुस्टर डोज लगना है मैं आपका रजिस्ट्रैशन कर रहा हूं, ओटीपी आएगा उसे बता दीजिए। आपके ओटीपी बताते ही आपके अकांउट से पैसे साफ हो सकते है।

पुलिस अधीक्षक ने आमजन को साइबर ठगी की वारदातों से बचने के लिए अपील करते हुए कहा की ऐसे किसी भी प्रकार के झांसे में ना आए और अपनी निजी जानकारी किसी के साथ शेयर ना करें। अंजान व्यक्तियों से प्राप्त लिंक पर क्लिक ना करें। साइबर सुरक्षा युक्तियों के बारे में अधिक जानने के लिए ट्विटर पर साइबर दोस्त को फॉलो करें और साइबरक्राईम.जीओवी.ईन पोर्टल पर जाएं। जिला पुलिस कैथल व पुलिस पोस्ट साइबर अपराध कैथल, साइबर अपराध व अपराधियों पर रोकथाम लगाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Exit mobile version