महिला डाक्टर के फ़ोन पर अश्लील मैसेज भेजने वाला PMO तीसरी बार सस्पेंड; करियर रहा है विवादों से भरा

सोनीपत : नागरिक अस्पताल के PMO (principal medical officer) को महिला डाक्टर (lady doctor) से छेड़छाड़ के आरोपों में सस्पेंड (suspend) कर दिया है। देर रात राज्यपाल कार्यालय (governor’s office) से आए आदेशों के बाद आरोपित की सेवाएं स्वास्थ्य विभाग (health Department) के मुख्यालय पंचकूला (panchkula) में अटैच कर दी गई हैं। इसके अलावा आरोपित पर पुलिस में एफआइआर (FIR) भी दर्ज करा दी है।

नागरिक अस्पताल (civil hospital) में छह माह पहले महिला रोग विशेषज्ञ (gynecologist) ने पीएमओ जयभगवान जाटान (PMO Jai Bhagwan Jatan) पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी।शिकायत में महिला चिकित्सक (female doctor) ने बताया था कि आरोपित उसे मोबाइल पर अश्लील मैसेज (obscene messages) भेजता है। मामला सामने आने पर एक दूसरी डाक्टर ने भी ऐसे ही आरोप लगाए थे।

शिकायत के बाद एक जांच कमेटी (inquiry committee) का गठन किया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों (higher officials) को भेज दी थी। 24 नवंबर को देर शाम राज्यपाल कार्यालय से आए आदेशों में पीएमओ डा. जयभगवान जाटान को सस्पेंड कर दिया गया है। उसकी सेवाएं स्वास्थ्य विभाग के पंचकूला मुख्यालय से जोड़ दी गई हैं।

आदेशों में बताया गया है कि इस मामले में आरोपित पीएमओ डा. जयभगवान जाटान के खिलाफ सेक्टर-27 थाने में 17 नवंबर को एफआइआर संख्या 0255 के तहत भादंसं की धारा 354ए और 355 डी, आइपीसी एक्ट 1860 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

दिल्ली और हरियाणा में सरकारी नौकरी कर रही थी महिला डाक्टर

सूत्रों के अनुसार जिल महिला डाक्टर ने पीएमओ पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे, उस पर सोनीपत के नागरिक अस्पताल के अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी करने के आरोप लगे थे। महिला डाक्टर के खिलाफ इस संबंध में एक शिकायत स्वास्थ्य विभाग के पास आई थी। इसकी जांच पीएमओ डा. जयभगवान जाटान कर रहा था।

तीसरी बार सस्पेंड हुआ है आरोपित

डा. जयभगवान जाटान का कार्यकाल विवादों से भरा रहा है। आरोपित तीसरी बार सस्पेंड हुआ है। गुरुग्राम में तैनाती के दौरान भी उसके खिलाफ ऐसी शिकायतें आई थी। इसके बाद जींद में तैनाती के दौरान भी ये पहले सस्पेंड हो चुका है। इसके बाद कैथल जिले में तैनाती के दौरान आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की भर्ती में इस पर रुपये लेने के आरोप लगे थे। विधायक से बहस के बाद इसे सस्पेंड कर दिया गया था। अब सोनीपत में तैनाती के दौरान इसे तीसरी बार सस्पेंड किया गया है।

Exit mobile version