Petrol Diesel Price Today: रूस और यूक्रेन के आपसी विवाद से भारत में हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

नई दिल्ली :Petrol Diesel Price Today: रूस और यूक्रेन के तनाती (Russia Ukraine Crisis) के चलते कच्चे तेल के दाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उछाल देखी जा रही है। ऐसे में प्रति बैरल 100 डॉलर के पार पहुंच गया है। बात करें भारत की तो यहां पेट्रोल और डीजल के दाम (petrol and diesel price) लगातार स्थिर है। तेल कंपनियों द्वारा 26 फरवरी, शनिवार के नए रेट जारी किए गए हैं, जिसमें पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के मुताबिक पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है। हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आइए आपको आज महानगरों में क्या है पेट्रोल और डीजल की कीमत…

प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत

यहां चेक करें पेट्रोल-डीजल के नए दाम

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेलों की कीमत के आधार पर हर दिन पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी किए जाते हैं। अगर आप अपने राज्य में पेट्रोल और डीजल की नई कीमत जानना चाहते हैं तो इसके लिए सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइस पर जा सकते हैं। याहां आप इसके नए रेट देख सकते हैं। इसके अलावा इस नंबर 9224992249 पर मैसेज भी पेट्रोल-डीजल की नई कीमत जान सकते हैं। एचपीसीएल के रेट जानने के लिए HPPRICE लिखकर ऊपर बताए गए नंबर पर मैसेज करें। जबकि, इंडियन ऑयल का रेट जानने के लिए RSP लिखकर नंबर पर मैसेज कर दें।

मार्च में पेट्रोल-डीजल के रेट में उछाल की संभावना

कहा जा रहा है कि चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में मार्च के महीने में भारी बढ़ोतरी हो सकती है। यूपी, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में विधानसभाव चुनाव के खत्म हो जाने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी उछाल होने की संभावना है। वहीं, अब देखना होगा कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत किस ओर करवट ले सकती हैं।

Exit mobile version