Petrol Diesel Price: 137 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, यहां जाने नया रेट

Petrol Diesel Price Hike: नई दिल्ली : बढ़ती महंगाई के दौर में बीते कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई थी. लेकिन आज से देश के अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल और डीजल के कीमत में प्रति लीटर बढ़ोतरी होगी. देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए हैं. केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है.

देश में 137 दिनों के बाद पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ेगी. विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान लगाया था कि पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा होगा. सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने रहे थे. लेकिन आज सुबह 6:00 बजे से पेट्रोल और डीजल के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है. राजधानी दिल्ली में सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल के दाम 96.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 87.47 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे.

पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का मतलब है कि बीते महीने यूक्रेन में संघर्ष शुरू होने के बाद से वैश्विक तेल की कीमतों में पर्याप्त वृद्धि और गिरावट के बावजूद उपभोक्ता पंप एक फीसदी से भी कम भुगतान करेंगे. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को 2 डीलरों ने सोमवार देर रात जानकारी दी कि पेट्रोल और डीजल के दामों में 80 पैसा प्रति लीटर का इजाफा मंगलवार से हो जाएगा. बता दें कि इससे पहले रविवार को तो पुख्ता के लिए डीजल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी.

Exit mobile version