माता पिता गए थे काम पर, पीछे से घर में में नौवीं कक्षा की छात्रा ने कर ली आत्महत्या, जानें कारण

पानीपत। पानीपत के सैनी कालोनी (saini colony) में नौवीं कक्षा की छात्रा ने घर पर संदिग्ध हालात में फंदा लगा लिया। स्वजनों ने पुलिस को बताया कि छात्रा मानसिक रूप से परेशान थी। इसी वजह से फंदा लगा लिया। सैनी कालोनी की 14 वर्षीय चिंता उर्फ सुनीता (chinta urf sunita) कालोनी के ही स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा थी। चिंता चार बहनों व दो भाइयों में तीसरे नंबर की थी। सोमवार को पिता रामविलास (ramvilas) व उसकी माता ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया (old industrial area) स्थित एक फैक्ट्री में काम पर गए थे। दो बहनें व छोटे भाई स्कूल में गए थे। घर पर चिंता व बड़ी बहन ज्योति थी।

बड़ी बहन मार्केट में खरीदारी के बाद घर लौटी तो छोटी बहन फंदे पर लटकी थी

स्वजनों के अनुसार दोनों बहनों ने दोपहर 12 बजे खाना खाया था। इसके बाद ज्योति (jyoti) मार्केट में घर का सामान खरीदने के लिए चली गई। वह ढाई बजे मार्केट से लौटी तो चिंता का कमरा अंदर से बंद था। ज्योति को लगा कि चिंता सो रही है इसलिए उसने दरवाजा खुलवाने की कोशिश नहीं की। जब पांच बजे तक दरवाजा नहीं खुला तो ज्योति ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। ज्योति ने खिड़की से झांक कर देखा तो चिंता ने पंखे से चुन्नी लगाकर फंदा लगा रखा था।

स्वजनों पुलिस को बताया कि छात्रा मानसिक रूप से परेशान थी

ज्योति ने पड़ोसियों को बताया और पिता रामविलास को फोन कर घटना की जानकारी दी। पड़ोसियों को इकट्ठा किया। पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजे को धक्का मारा और कुंडी टूट गई। शव को बाहर निकाला। मंगलवार को पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम (postmortem) करवाकर शव को स्वजनों को सौंप दिया। इस मामले की जांच कर रहे हवलदार विकास कुमार ने बताया कि छात्रा मानसिक रूप से परेशान थी। इसी कारण से छात्रा ने फंदा लगाया है।

Exit mobile version