आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर, Apprentice के लिए 10 नवंबर तक करें अप्लाई

फतेहाबाद : हरियाणा सरकार के अधीन सभी विभागों, बोर्ड, कारपोरेशन एवं निगमों आदि के कार्यालयों में अप्रेंटिसशिप एक्ट, 1961 के तहत ट्रेड अप्रैंटिस लगने के लिए आईटीआई पास इच्छुक उम्मीदवार पोर्टल पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर इस पोर्टल पर रजिस्टर्ड कार्यालयों में अप्रेटिस लगने हेतु पोर्टल के माध्यम से वर्ष 2021 की तृतीय अनुसूची के द्वितीय चरण के लिए 10 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त महावीर कौशिक ने बताया कि द्वितीय चरण के लिए निर्धारित तिथि तक प्राप्त आवेदनों पर ही विचार किया जाएगा, जिसका विस्तृत विवरण कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उपायुक्त ने बताया कि उम्मीदवार को हरियाणा राज्य का स्थाई निवास होना आवश्यक है।

प्रत्येक प्रतिष्ठान में अप्रेंटिसशिप हेतु उपलब्ध सीटों के प्रति 20 प्रतिशत सीटों पर अनूसूचित जाति के उम्मीदवारों को एवं 27 प्रतिशत सीटों के लिए पिछड़ी श्रेणी के उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन में स्वं को ई-मेल आईडी, अपना मोबाइल नंबर, अपना आधार कार्ड सही दर्ज करें।

उपायुक्त ने बताया कि पोर्टल द्वारा सभी सूचनाएं उम्मीदवार को ई-मेल/मोबाइल नंबर पर ही भेजी जाएगी। किसी भी जानकारी के लिए निकटतम राजकीय आईटीआई संस्थान में संपर्क कर सकते हैं।

Exit mobile version