सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने युवक की हत्या कर शव लटकाया, एक हाथ काटा, गर्दन पर किया वार

किसान आंदोलन स्थल कुंडली (kundali) में सिंघु बॉर्डर (singhu boarder) पर गुरुवार रात एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसे 100 मीटर तक घसीटा गया, एक हाथ काट दिया और शव को किसान आंदोलन (kisan andolan) मंच के सामने लटका दिया गया। युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब (guru granth sahib) की बेअदबी का आरोप है। हालांकि, इसे किसान आंदोलन को बदनाम (defame) करने की साजिश भी कहा जा रहा है। फिलहाल कुंडली किसान आंदोलन स्थल से जो बातें सामने आ रही हैं, उसमें युवक की हत्या निहंगों (nihang) द्वारा करने की जानकारी दी जा रही है।

घटना शुक्रवार तड़के 5 बजे की बताई जा रही है। कुंडली बॉर्डर पर सनसनी फैल गई, जब वहां संयुक्त किसान मोर्चा (sanyukt kisan morcha) के मुख्य मंच के पास एक शव लटका मिला। शव का एक हाथ कटा हुआ है। पांचों उंगलियों के साथ पूरी हथेली काटकर अलग कर दी गई। गर्दन पर भी तेजधार हथियार से हमले के निशान हैं। सूचना के बाद कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार (ravi kumar) मौके पर पहुंचे। युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस (police) फिलहाल मामले में ज्यादा जानकारी देने से बच रही है।

30 हजार देकर किसी ने भेजा
निहंगों का आरोप है कि युवक को साजिश के तहत यहां भेजा गया था। इसके लिए उसे 30 हजार रुपए दिए गए थे। युवक ने यहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का अंग भंग किया। निहंगों को इसका पता चला तो उसे पकड़ लिया गया। घसीटते हुए निहंगों के पंडाल ट्रैक्टर एजेंसी के पास लाया गया। बताया जा रहा है कि युवक से पूछताछ, घसीटने समेत पूरी वारदात की वीडियो भी बनाई गई, जो अभी सामने नहीं आई है.

निहंग डेड बॉडी भी उतारने नहीं दे रहे थे। मौके पर एक पत्रकार ने फोटो लेने की कोशिश की तो उसे धमकी देते हुए फोन वापस जेब में डालने के लिए कहा। बलदेव सिरसा मौके पर पहुंचे तब पुलिस को डेड बॉडी उतारने दी गई।

Exit mobile version