Mousam ki Jaankari: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

Mousam ki Jaankari: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और कश्मीर घाटी सहित हिमालयी क्षेत्र के लिए क्रमशः 6 मार्च से 10 मार्च तक बारिश, आंधी और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

इसने कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में 6 से 10 मार्च तक बारिश होने की संभावना है। कश्मीर घाटी में आज भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है, जबकि महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 7 से 10 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।

हवा की चेतावनी
IMD ने कहा है कि अगले 12 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। अगले 12 घंटों के दौरान हवा की गति धीरे-धीरे कम होगी।

समुद्र की स्थिति

7 मार्च की सुबह तक दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन क्षेत्र और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर समुद्र की स्थिति खराब रहेगी।

मछुआरों के लिए चेतावनी
मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 7 मार्च तक दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर न जाएं।

Exit mobile version