HSSC Constable Exam: आधे से ज़्यादा ने नहीं दिया पेपर, देने वालों ने कहा- SI से भी कठिन था पेपर

चंडीगढ़ : HSSC Constable Exam : हरियाणा पुलिस पुरुष सिपाही पद के लिए रविवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच 45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने ही लिखित परीक्षा दी। दो शिफ्टों में हुई परीक्षा में 1.40 लाख अभ्यर्थियों के लिए सीटिंग प्लान तैयार किया गया था, लेकिन 63 हजार ही परीक्षा देने पहुंचे। युवाओं ने परीक्षा में हरियाणा जनरल नॉलेज का केवल एक प्रश्न आने पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। परीक्षार्थियों ने सिपाही पेपर को एसआई के लिखित पेपर से भी कठिन बताया।

रविवार को यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, पंचकूला और सिरसा में परीक्षा केंद्र बनाए गए। परीक्षा केंद्र दूर होने के कारण आधी संख्या में युवा पेपर देने नहीं पहुंचे। हालांकि, परीक्षा को लेकर कड़ी सुरक्षा की गई थी।

सुबह के सत्र में हुई परीक्षा को लेकर कुरुक्षेत्र के अमित कुमार, गुरुग्राम के संजू ने बताया कि पेपर काफी कठिन था। पेपर में गणित और साइंस से संबंधित अधिक प्रश्न थे। हरियाणा जनरल नालेज का मात्र एक ही प्रश्न आया था, जबकि इससे पहले 15 प्रतिशत तक प्रश्न हरियाणा से संबंधित आते थे।

परीक्षार्थी प्रांजल, गौरव आदि ने बताया कि सिपाही पद के लिए यह काफी कठिन पेपर था, जबकि इससे आसान तो एसआई के लिए पेपर आया था। युवाओं ने कहा कि आयोग को पेपर के लिए क्राइटेरिया तय करना चाहिए कि परीक्षा में सिलेबस क्या रहेगा। उधर, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है।

7 अगस्त को लीक हो गया था पेपर
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 5500 पदों के लिए आवेदन मांगे थे। कुल 6.75 लाख युवाओं ने इसके लिए आवेदन किया हुआ है। 7 अगस्त को इसके लिए परीक्षा हुई थी, लेकिन पहले ही पेपर लीक हो गया। इसके बाद आयोग ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था। अब दोबारा से यह परीक्षा ली गई। अब 1 और 2 नवंबर को भी दो दो शिफ्टों में यह परीक्षा होनी है।

Exit mobile version