कोराेना का CM ऑफिस में हमला : गृहमंत्री विज के भाई और स्टाफ सहित CM के PA संक्रमित

चंडीगढ़ : कोविड संक्रमण की रफ्तार थामे नहीं थम रही है, यहां तक की CM ऑफिस में भी कोविड का प्रवेश हो गया है। सीएम का पीए कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद अब कैंप और मुख्य आफिस में दोनों वैक्सीन का प्रमाण पत्र दिखाने वालों को ही प्रवेश मिल सकेगा। सीएम के बाकी स्टाफ की भी जांच कराई जा रही है। दूसरी तरफ प्रदेश के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज के छोटे भाई सहित उनके स्टाफ में चालक सहित आधा दर्जन स्टाफ कोविड संक्रमित पाया गया है। संक्रमण की रिपोर्ट गुरुवार को देर शाम उस वक्त आई, जिस समय विज अपने आफिस में थे।

रिपोर्ट आ जाने के बाद में जहां गृहमंत्री अनिल विज की गाड़ी सहित काफिले में चलने वाली चार पांच गाड़ियों को सैनिटाइज किया गया। वहीं स्टाफ में संक्रमित विज की सरकारी गाड़ी के चालक चंद्र सहित पांच अन्य को अंबाला भेजा गया है। गृहमंत्री के अंबाला कैंप आफिस में रहने वाले छोटे भाई कपिल विज को भी कोविड हो गया है। दूसरी तरफ विज और बाकी स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमित सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। सीएम के पीए हरदीप कुमार भी कोविड संक्रमित पाए गए हैं, दिनभर उनके कईं स्टाफ को लेकर अफवाहों का दौर भी गर्म रहा। हालांकि बाद में उसका खंडन किया गया। अब सीएम के आवास और दफ्तर में गहन जांच पड़ताल के साथ में एंट्री के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी संक्रमित

गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज और एसीएस राजीव अरोड़ा ने पूछे जाने पर स्वीकार किया कि इस बार यह बहुत ही तेजी के साथ में फैल रहा है। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिले की सीएमओ डा. मुक्ता, उनके आईएएस पति साकेत कुमार सहित अन्य तीन चार डाक्टर संक्रमित हो गए हैं। इसी तरह से बाकी जिलों में भी पैरामेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के संक्रमित होने की सूचनाएं मिल रही हैं।

दूसरे दफ्तरों पर भी कोविड का साया

एक दिन पहले ही कोविड संक्रमित हो चुके वित्तीय आयुक्त और आपदा प्रबंधन विभाग के एसीएस पीके दास भी आइसोलेशन में हैं। उनके अलावा भी कईं अन्य दफ्तरों में कोविड का प्रवेश हो जाने के कारण अब दफ्तरों में कामकाज प्रभावित होने लगा है। पंचकूला और एनसीआर के काफी जिलों में संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। हरियाणा में कोविड संक्रमण अब रफ्तार पकड़ने के साथ ही विभाग के आला अफसरों में चिंता बढ़ रही है।

सरकार किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार : स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य और गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए हमारा स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैयार हैं। विभाग के पास आइसोलेशन और आईसीयू बेड हैं, वेंटिलेटर भी हर जिला में हैं। विज ने लोगों से बचाव रखने के साथ ही कोविड की गाइड-लाइन का पालन करने की अपील की है। पिछली दो लहरों को देखते हुए हमने अनुभव के आधार पर अब तैयारी की है, पचास बेड से ज्यादा वाले अस्पतालों में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने का आदेश दिया था। जिसके बाद अब सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में 84 और प्राइवेट अस्पतालों में 54 ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं।

Exit mobile version