छठ पूजा के दौरान चले चाकू, 5 श्रद्धालुओं पर हमला, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

सोनीपत : सोनीपत सदर थानाक्षेत्र के कबीरपुर में छठ पूजा के दौरान मेले में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। आसपास के लोगों ने श्रद्धालुओं के आतिशबाजी चलाने का विरोध किया। इसको लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

उसके कुछ देर बाद मेला देखने आए युवकों ने श्रद्धालुओं पर चाकुओं से हमला कर पांच को घायल कर दिया। जिनमें से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई। घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। छठ पर्व पर कबीरपुर में छठ घाट बनाया हुआ है। यहां पर सैकड़ों परिवार छठ मेले में भाग लेते हैं। बुधवार शाम श्रद्धालु अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देने की तैयारी कर रहे थे।

इस दौरान कुछ युवक आतिशबाजी चला रहे थे। प्रत्यक्षदर्शी मुकेश कुमार ने बताया कि पड़ोस के कुछ लोगों ने आतिशबाजी चलाने का विरोध किया और बच्चों की पिटाई कर दी। इसको लेकर दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई।कुछ देर बाद मेला देखने आए युवक रतनेश की पिटाई कर दी।

इस पर कुछ श्रद्धालु मारपीट की शिकायत करने मेला स्थल पर बाहर की ओर आ गए। वहां पर आरोपित युवक ने अपने आठ-दस दोस्तों के साथ मिलकर श्रद्धालुओं पर चाकुओं और डंडों से हमला बोल दिया। चाकू लगने से रतनेश कुमार, ऋतिक कुमार, रवि, सागर और अंकिता घायल हो गए। वहीं कई अन्य लोग डंडे लगने से घायल हुए हैं।

चाकू लगने से घायल सभी पांच लोगों को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने के चलते वहां से रवि, सागर और अंकिता को स्वजन निजी अस्पताल ले गए। निजी अस्पताल में रवि को मृत घोषित कर दिया गया। रतनेश, ऋतिक और अंकिता छठ मनाने आए श्रद्धालु हैं और रवि व सागर रतनेश से दोस्ती के चलते पूजा देखने आए थे। मृतक रवि (22) पुत्र अशोक कुमार पड़ोस के गांव अहमदपुर का रहने वाला था।

Exit mobile version