CM Khattar बोले – सरकारी नौकरी अब आसान नहीं, बेरोजगार करें स्वरोजगार की तरफ फोकस

रेवाड़ी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Khattar) ने कहा कि विकास केवल सड़क, पुल, अस्पताल व स्कूल कॉलेज बनाना ही नहीं है, बल्कि प्रदेशवासियों के जीवन का खुशहाल बनाना हमारा मकसद है। जिसके लिए 29 नवंबर से 15 दिसंबर तक डेढ़ लाख परिवारों से सीधी बातचीत करने की योजना है।

माजरा में जल्द एम्स का निर्माण होगा तथा रेवाड़ी में लेबर कोर्ट स्थापित की जाएगी। प्रदेश के युवा सरकारी नौकरियों के पीछे भागने की बजाय स्वयं रोजगार की तरफ फोकस करें। सरकारी नौकरियों में अब पहले ही तरह आसान नहीं होगी। काम करने वाले लोग सरकारी नौकरियों में टिक पाएंगे और काम ना करने वाले घर जाएंगे।

जिस प्रकार से प्रत्येक 20 किलोमीटर के दायरे में कॉलेज बनाने की व्यवस्था की गई है, ठीक उसी तर्ज पर स्वास्थ्य व शिक्षण संस्थाओं सहित अन्य योजनाओं की पॉलिसी बनाने पर काम चल रहा है। जिसके बाद सरकार से किसी को कुछ मांगने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

सीएम ने कहा कि हमारे पास विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है, परंतु हम जनता के एक पैसे की भी चोरी नहीं होने देंगे। पूर्व की सरकारों में नौकरी पर्ची-खर्ची पर मिलती थी। हमने पारदर्शी नीति अपनाई है। कुछ लोग जिसमें अपने लिए रास्ते निकलने में सफल रहे हैं।

जिसमें शामिल एचपीएससी के उपसचिव सहित हमने अब तक 48 लोगों को पकड़ा है तथा किसी भी भ्रष्टाचारों को बख्शेंगे नहीं। उन्होंने शुक्रवार को बावल की सब्जी मंडी में आयोजित विकास रैली 223 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में कही। इससे पहले उन्होंने संविधान दिवस पर देश की आजादी व आजादी के बाद देश की सुरक्षा के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों को याद किया।

Exit mobile version