खट्टर बोले- दिल्ली के सीएम केजरीवाल का माथा खराब, उनको समझ नहीं..

करनाल :  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा। चंडीगढ़ को पंजाब में मिलाने की बात पर मनोहर लाल ने कहा कि केजरीवाल का माथा खराब है। सीएम मनोहर लाल करनाल की अनाज मंडी में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने किसानों के मुकदमे वापस लिए जाने की शुरूआत होने की बात कही। साथ ही कहा कि 134-ए के तहत दाखिलों पर फैसला लेने के लिए 26 दिसंबर को बैठक कर फैसला लिया जाएगा।

वहीं सीएम से सवाल किया गया कि एक तरफ तो नशामुक्ति अभियान, दूसरी तरफ शराब पीने या बेचने लेने की उम्र 25 से घटाकर 21 की गई, उस पर सीएम ने कहा कि पूरे देश में मुहिम चली है। ध्यान में आया है कि संवैधानिक तौर पर कुछ भी था। जो उम्र तय कि सभी एक-दूसरे की आड़ लेकर नशा करते थे। द्वंद्व चलता है। समाज में ऐसा होता है। अपराध की श्रेणी में आने वाले मासूम फंसते हैं। राइट टू जॉब को ध्यान में रखते हुए इसे तय किया है। 16 प्रदेशों ने पहले किया हुआ है इसलिए हमने ऐसा किया है। हम नशे को कम करना चाहते हैं। बढ़ाने की कोई मंसा नहीं है।

वहीं ओमिक्रॉन को लेकर क्या तैयारियां है, करनाल में भी मामला आ गया है, इस पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में ओमिक्रॉन के केस का पता चला है। प्रदेश में इनकी तैयार की हुई है। इसका पूरा प्रोटोकॉल बन चुका है। इसमें सामने आया है कि ओमिक्रॉन के व्यक्ति को अस्पताल में रखना ज्यादा जरुरी नहीं है। वो घर पर रहकर अपना इलाज कर सकता है। उसका प्रभाव कम है। इसके फैलने की गति ज्यादा है। इसको तीसरी लहर के रूप में देखा जा सकता है। जो किसानों के मुकदमों वापिस लेने थे जब इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसकी पूरी तैयार कर ली है। प्रदेश में किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने शुरू कर दिए हैं।

Exit mobile version