JIO ने ग्राहकों को दिया दुनिया को 440 वाट का झटका, इस अहम् प्रोडक्ट की लॉन्चिंग रोकी, सबको था बेसब्री से इंतज़ार

डेस्क : मुकेश अम्बानी () की कंपनी Reliance JIO 10 सितम्बर को सबसे सस्ते फ़ोन JioPhone Next की कीमत और फीचर्स (Price and Features) बताने वाली थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि कम्पनी (Company) ने इसकी लॉन्चिंग की डेट (Launching Date) बढ़ा दीं है. जी हाँ, यह फ़ोन अभी लॉन्च (Launch) नहीं होगा कंपनी के अनुसार यह फ़ोन नवंबर के पहले हफ्ते यानि दिवाली (Diwali) के आसपास लॉन्च होगा.

 

दरअसल Reliance Jio और Google ने मिलकर 300 मिलियन भारतीयों को ध्यान में रखते हुए हुए यह दुनिया का सबसे सस्ता फ़ोन (World’s Cheapest Phone) बनाया है. 24 जून को रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industry) के चेयरमैन मुकेश अम्बानी (Chairman मुकेश Ambani) ने कहा था कि यह फोन गणेश चतुर्थी के मौके पर 10 सितम्बर को लॉन्च किया जायेगा लेकिन दुनिया भर में चिप की कमी होने की वजह से इस फ़ोन के लॉन्च में देरी हो रही है.

बीते सप्ताह Reliance Jio ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियों ने फ़ोन की टेस्टिंग (Phone Testing) शुरू कर दी है और दिवाली तक इस JioPhone Next को लॉन्च कर दिया जायेगा. इससे ग्लोबल सेमिकंडक्टर (Global Semiconductor) को कम करने में भी सहायता मिलेगी.

सिर्फ 500 रूपए में कर सकते है JioPhone Next की बुकिंग

यदि आपमें से कोई JioPhone Next खरीदना चाहता है तो आपको बता दें कि इस फ़ोन की केवल 10 प्रतिशत रकम देकर इस फ़ोन की प्री बुकिंग की जा सकती है. जी हाँ, ऐसे में अगर यह फ़ोन 5000 रूपए का होता है तो इसका 10% केवल 500 रूपए होगा और और यदि 7000 होता है तो केवल 700 रूपए में आप इस फ़ोन को अपने घर ला सकते है.

एक्सपर्टस के मुताबिक ये हो सकती है फ़ोन की कीमत

वैसे तो कंपनी ने अब तक ना ही इस फ़ोन की कीमत बताई है और ना ही इसकी स्पेसिफिकेशन लेकिन एक्सपर्टस के अनुसार अगर बताये तो भारत में इस फ़ोन की कीमत लगभग 3500 के आसपास हो सकती है.

ये हो सकते है फीचर्स

Exit mobile version