हरियाणा की तेज तर्रार IPS Bharti Arora ने कृष्ण भक्ति के लिए मांगी थी VRS; सरकार ने सौंप दिया ये काम

अंबाला : राज्य की तेजतर्रार महिला आइपीएस भारती अरोड़ा ने श्रीकृष्ण भक्ति के लिए प्रदेश सरकार से तीन माह के नोटिस पीरियड के नियमों में छूट मांगते हुए स्चेच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) मांगी थी, लेकिन तीन माह से एक दिन पहले भारती अरोड़ा को एक और अहम जिम्मेदारी मिल गई।

अंबाला रेंज की आइजी के अलावा उनको आइजी महिला सुरक्षा पुलिस मुख्यालय का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। 24 जुलाई 2021 को आइपीएस अधिकारी ने पत्र लिखा था कि पुलिस सेवा उनके गर्व और जुनून रही है और अब वह जीवन का लक्ष्य हासिल करना चाहती हैं और गुरुनानक देव, चैतन्य महाप्रभु, कबीरदार, तुलसीदास, सूरदास, मीराबाई की राह पर चलकर अपना शेष जीवन प्रभु कृष्ण की भक्ति में बिताना चाहती हैं।

भारती अरोड़ा को मिला अतिरिक्त कार्यभार

भारती अरोड़ा ने एक अगस्त से वीआरएस मांगी थी। शनिवार को तीन माह पूरे हो गए हैं। राज्य सरकार ने एक दिन पहले, शुक्रवार – 22 अक्टूबर 2021 को, अतिरिक्त कार्यभार दे दिया। अब राज्य सरकार के रुख से स्पष्ट हो गया है कि वह अपने काबिल आइपीएस को वीआरएस देने के पक्ष में नहीं दिख रही है।

बता दें कि आइपीएस भारती अरोड़ा प्रदेश की ऐसी पहली महिला आइपीएस हैं, जिनको एसीआर में प्रदेश के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने दस में से दस नंबर दिए थे। वीआरएस मांगने के बाद राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के गृह सचिव को पत्र लिखकर आइपीएस अधिकारी को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह के लिए कहा था। इसके बाद गृह सचिव की ओर से आइपीएस अधिकारी को इस संबंध में पत्र भी दिया था।

23 साल से पुलिस सेवा में हैं भारती

आइपीएस भारती अरोड़ा 1998 कैडर की हैं। वे 23 साल में विभिन्न जिलों में एसपी और करनाल के बाद अब अंबाला रेंज की आइजी हैं। सन 2004 से वे लगातार वृंदावन जा रही हैं।

Exit mobile version