शिक्षा बोर्ड चेयरमैन के पीए को 10 दिन में कोठी खाली करने के निर्देश : 59 कर्मचारी हो सकते हैं बर्खास्त

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन के पीए को आवंटित की गई कोठी 10 दिन में खाली करने के निर्देश बोर्ड के सचिव ने जारी किए हैं। यह कोठी बोर्ड के सचिव के लिए निर्धारित है, जबकि यह बोर्ड चेयरमैन के पीए को आवंटित की गई है। बोर्ड सचिव हितेंद्र शर्मा ने इस पर संज्ञान लिया है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन के पीए को कोठी खाली करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं गौरतलब है कि शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन के पीए को आवंटित की गई कोठी 10 दिन में खाली किए जाने संबंधित निर्देश बोर्ड के सचिव द्वारा जारी किए गए हैं। बता दें कि यह कोठी बोर्ड के सचिव के लिए निर्धारित है, लेकिन यह बोर्ड चेयरमैन के पीए को आवंटित की गई है। इस बारे में संज्ञान लेते हुए बोर्ड सचिव ने 10 दिन के अंदर कोठी खाली करने संबंधित आदेश जारी किए हैं।

59 कर्मचारियों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव ने ड्यूटी ज्वाइन करते ही बोर्ड का रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया है। आरोप लगाया जा रहा है कि शिक्षा बोर्ड में कई ऐसे पद हैं, जहां पर स्वीकृत पदों से ज्यादा कर्मचारियों को ठेके पर भर्ती किया गया है। इसके अतिरिक्त बोर्ड द्वारा आठवीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाएं न होने से बोर्ड का काम कम हो गया है। जबकि बोर्ड के बुक डिपो प्रदेश के हर जिले में स्थापित थे, जो अब बंद हो चुके हैं। वह कर्मचारी अब बोर्ड मुख्यालय में आ चुके हैं। ऐसे में बोर्ड में कर्मचारियों की अधिकता बताई जा रही है।

 

पद,स्वीकृत, कार्यरत, सरप्लस

नोट: कुछ पदों पर स्वीकृत पदों से कम कर्मचारी भी नियुक्त हैं। कुल मिलाकर 59 कर्मचारी स्वीकृत पदों से ज्यादा हैं।

बोर्ड को हर माह लाखों का नुकसान

स्वीकृत पदों से ज्यादा कर्मचारियों को भर्ती किया गया है। इससे बोर्ड को हर महीने लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। इस नुकसान को रोकने के लिए इस संबंध में सरकार को पत्र लिखा जाएगा। वहीं चेयरमैन के पीए को जो कोठी आवंटित की गई है, वह नियमानुसार गलत है। उसे खाली करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

बोर्ड सचिव हितेंद्र शर्मा।

Exit mobile version