होली पर शराब की बढ़ी मांग: आर्मी कैंटीन में धक्का-मुक्की, शराब के लिए जम के मचा बवाल

जींद : जींद की एक्स सर्विस मैन आर्मी कैंटीन में शनिवार दोपहर बाद शराब को लेकर एक्स सर्विस मैनों ने जमकर बवाल काटा। सुरक्षा के लिए तैनात गार्डों के साथ धक्का-मुक्की हुई। आखिरकार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और पुलिस की देखरेख में शराब लेने का कार्य कैंटीन में शुरू हो पाया।

होली पर्व के साथ शराब की बिक्री भी अच्छी खासी बढ़ गई है। जिसका प्रभाव एक्स सर्विस मैन आर्मी कैंटीन में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि हर माह की 10 तारीख के बाद शराब की बिक्री कैंटीन में होती है और जब तक जारी रहती है जब तक कोटा समाप्त नहीं होता। होली पर्व के मध्यनजर तथा रविवार को छुट्टी होने के चलते शनिवार को अच्छी खासी संख्या में एक्स सर्विस मैन कैंटीन से सामान लेने पहुंचे।

दोपहर तक 240 एक्स सर्विस मैनों को शराब के परमिट मिले

ज्यादातार एक्स सर्विस मैन शराब खरीदने वाले थे। दोपहर तक 240 एक्स सर्विस मैनों को दोनों काउंटरों पर शराब के परमिट दिए जा चुके थे। भीड़ ज्यादा होने के कारण दोपहर बाद व्यवस्था बिगड गई। बाहर शेड के नीचे से लोग धक्का मुक्की करते हुए कैंटीन के अंदर घुस गए। जब गाडार्ें ने व्यवस्था बनाने के लिए उन्हें रोका तो उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। जिस पर कैंटीन मैनेजर ने शराब काउंटरों को बंद करने के आदेश दिए। जिस पर शराब के लिए लाइन में लगे एक्स सर्विस मैन फिर से बिफर गए।

काफी देर तक हो हल्ला होता रहा। बाद में सूचना पाकर सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और व्यवस्था बना कर कैंटीन में शराब बिक्री का कार्य शुरू करवाया।लाइन में लगे एक्स सर्विस मैनों का कहना था कि वे सुबह से लाइन में लगे हुए हैं। दोपहर बाद कुछ लोगों ने व्यवस्था बिगाडने की कोशिश की। जिस पर कैंटीन में शराब बिक्री को बंद कर दिया गया। जबकि उनका कोई कसूर नहीं है।

शराब के दो काउंटर बनाए गए

कैंटीन के मैनेजर सेवानिवृत लेफ्टिनेंट कर्नल ओमप्रकाश ने बताया कि शराब के दो काउंटर बनाए गए हैं। 240 एक्स सर्विस मैनों को परमिट दे दिया गया है। बावजूद इसके कुछ लोगों ने व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो शराब बिक्री को रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि जब कोटा ही एक्स सर्विस मैन के लिए है और उन्हीं को दिया जाना है तो फिर धक्का-मुक्की नहीं होनी चाहिए। एक काउंटर की कैपेस्टि 120 से 150 परमिट देने की है। बावजूद इसके शराब उपलब्ध करवाई जा रही है।

Exit mobile version