आयकर विभाग ने मारे Hero Motocorp के चेयरमैन के घर व ऑफिस में छापे, सर्च ऑपरेशन जारी

गुरुग्राम : आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बुधवार को हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के चेयरमैन और एमडी पवन मुंजाल (MD Pawan Munjal) के ठिकानों पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम उनके गुड़गांव स्थित कार्यालय और घर पर तलाशी अभियान (Search operation) चला रही है।

मुंजाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने खातों में फर्जी खर्च दिखाया है। इसको लेकर आयकर विभाग सुबह से ही छापेमारी (Raids) कर रहा है। बताया जा रहा है कि आईटी टीम ( IT team) को मिले कुछ संदिग्ध खर्च इनहाउस कंपनियों के भी हैं।

माना जा रहा है कि यह छापेमारी अब भी जारी रहेगी। पवन मुंजाल के घर और दफ्तर के अलावा कंपनी के कुछ और बड़े अधिकारियों के परिसरों पर भी छापेमारी चल रही है।हालांकि अभी तक इस बारे में न तो हीरो मोटोकॉर्प और न ही आयकर विभाग ने आधिकारिक तौर पर कुछ बताया है। इस खबर के सामने आते ही हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में भी गिरावट शुरू हो गई।

Income Tax department conducting searches at multiple premises of Hero Motocorp. The office and residence of promoter Pawan Munjal and premises linked to the top officials of the company are covered in this search. More details awaited: Sources

— ANI (@ANI) March 23, 2022

छापेमारी के सामने आने से पहले हीरो मोटोकॉर्प के शेयर बीएसई पर मुनाफे में कारोबार कर रहे थे। जैसे ही इसका पता चला, शेयर मार्किट ने सारी गति खत्म दी। सुबह 10:30 बजे तक Hero MotoCorp के शेयर में 2 फीसदी तक की गिरावट आ चुकी थी।

Exit mobile version