हरियाणा के इस जिले में दोनों कोरोना वैक्सीनेशन डोज़ वाले लोगों को ही मिल रहा सरकारी राशन, बाकी लौट रहे खाली हाथ

पानीपत : कोरोना से बचाव के दोनों टीके लगाने के बाद ही राशन डिपो पर कार्ड धारकों को राशन मिल पा रहा है। जनवरी से सरकारी राशन वितरण के दौरान इस बार टीकाकरण प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया है। इसके तहत राशन डिपो ने राशन वितरण के दिन का संदेश ग्रुप में डालकर लिखा है कि राशन उसी को मिलेगा जिसको कोरोना से बचाव के दोनों टीके लगे हैं।

जिले के लगभग सभी डिपो पर मासिक वितरण के लिए राशन पहुंच चुका है। वहीं जनवरी का राशन बांटने से पहले हरियाणा फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट ने नए नियम बनाएं हैं। राशन वितरण के दौरान जो व्यक्ति दोनों वैक्सीन लगे होने के प्रमाणपत्र की कॉपी दिखा रहा है उसे ही राशन दिया जा रहा है। तहसील कैंप, मॉडल टाउन, खटीक बस्ती समेत सभी डिपो होल्डर ने राशन वितरण से पहले प्रमाणपत्र की मांग की। जिसने प्रमाणपत्र दिखाया उसे ही राशन दिया गया। ज्यादातर घरों में कोई न कोई ऐसा सदस्य था जिसने दोनों वैक्सीन लगा रखी थी। जिनकी वजह से परिवार को राशन मिल गया। वहीं जिन परिवार में किसी भी सदस्य ने दोनों वैक्सीन नहीं लगवाई उन्हें राशन नहीं दिया गया।

दोनों वैक्सीन के स दिखाने पर भी बीपीएल व एपीएल कार्ड धारकों को राशन वितरीत किया जा रहा है। राशन लेने को लेकर लोग तेजी से वैक्सीन भी लगवा रहे है। लोग कम से कम राशन लेने को लेकर तो वैक्सीन लगवाकर अपने आप को कोरोना महामारी से बचा सकेंगे।
सुभाष सिहाग,डीएफएससी पानीपत

Exit mobile version