हिसार में दहेज के लिए विवाहिता को मारकर पंखे से लटकाया :ससुरालजनों के खिलाफ केस दर्ज

हिसार : हरियाणा (Haryana) के हिसार जिले (Hisar District) के नारनौंद (Naarnaud) एरिया के पेटवाड़ गांव (Petwad village) में दहेज (Dowry) के लिए विवाहिता की हत्या (Murder) कर दी गई है. आरोप है कि विवाहिता 29 वर्षीय कमला (Kamla) को उसके ससुरालवालों ने मारकर शव (Dead body) को पंखे से लटका दिया.

पुलिस (police) ने मामले में कारवाई करते हुए सूर्य नगर (Surya Nagar) निवासी मृतका के भाई विजय (Vijay) की शिकायत पर पति प्रदीप (Pradeep), ससुर दलबीर (Dalbeer), सास केला देवी (Kela Devi), जेठ सुनील (Sunil) व जेठानी रीना (Reena) के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस (case) दर्ज करके जांच (inspection) शुरू कर दी है.

सूर्य नगर (Surya Nagar) निवासी विजय (Vijay) ने बताया कि उसकी छोटी बहन कमला (Kamla) की शादी (Marriage) 19 मई 2012 को पेटवाड़ गांववासी प्रदीप (Pradeep) के साथ हुई थी. शादी में उन्होने अपनी हैसियत के अनुसार काफी दहेज (Dowry) दिया था, लेकिन कमला (kamla) के ससुरालवाले इससे खुश नहीं थे. वह उसके साथ मारपीट करते थे और ताने भी देते थे.

शादी के बाद कमला को 7 साल का बेटा प्रिंस (Prince) व तीन साल (3 years) की बेटी दिव्या (Divya) है. विजय के अनुसार, कमला के साथ ससुराल में हो रही प्रताड़ना (Torture) के बारे में उसने कई बार बताया था.

विजय (Vijay) ने बताया कि उन्होंने भी कमला (Kamla) के ससुरालवालों को समझाया भी था. उसके बावजूद वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। गुरुवार शाम को उनके पास सूचना पहुंची कि कमला (Kamla) के साथ उसके ससुराल में हादसा (incident) हो गया है.

जब वह उसकी ससुराल पेटवाड़ (Petwad) पहुंचा तो देखा कि कमला (Kamla) का शव (Dead body) अंदर के कमरे में पंखे (Fan) से लटका हुआ है. विजय (Vijay) के अनुसार, कमला (Kamla) के ससुरालवालों ने उसकी हत्या (Murder) करके शव को पंखे से लटकाया है, ताकि इसको आत्महत्या (Suicide) का मामला बताया जा सके.

नारनौंद (Naarnaud) थाना पुलिस (police) ने केस (case) दर्ज करके जांच (inspection) शुरू कर दी है. मृतका का हांसी (Hansi) में पोस्टमार्टम (Postmortem) करवाया गया है. परिवारजनों (family members) ने मृतका का अभी तक अंतिम संस्कार (Funeral) नहीं किया है. उनकी मांग है कि हत्या के दोषियों को गिरफ्तार (arrest) किया जाए.

Exit mobile version